शहडोल संभाग में झंडा गाड़ने के बाद चंबल घाटी पहुंची फुटबाल क्रांति

Aug 14, 2023 - 12:21
 0  57
शहडोल संभाग में झंडा गाड़ने के बाद चंबल घाटी पहुंची फुटबाल क्रांति

आईएएस राजीव शर्मा ने भिंड जिले के अकोड़ा से की शुरुआत

अकोड़ा, भिंड । शहडोल संभाग में झंडा गाड़ने के बाद अब चंबल घाटी में होगी फुटबाल क्रांति । ज्ञात हो कि शहडोल संभाग के आयुक्त राजीव शर्मा ने 2 साल पहले शहडोल संभाग में फुटबाल क्रांति की शुरुआत की थी । और आज की स्थिति में वहां लगभग 1200 फुटबाल क्लब संचालित हैं । फुटबाल क्रांति ने  आदिवासी क्षेत्र के युवाओं के जीवन में व्यापक बदलाव लाया है जिसका जिक्र  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने *मन की बात* में किया है ।

          वरिष्ठ आईएएस राजीव शर्मा द्वारा खेल और जलसंरक्षण के क्षेत्र में किए गए नवाचार के सफलता की कहानी प्रधानमंत्री द्वारा मन की बात में साझा करने से पूरे देश का ध्यानाकृष्ट हुआ है ।  सरकारी खजाने से एक रुपया भी खर्च किए बिना राजीव शर्मा ने  "फुटबाल क्रांति" के माध्यम से आदिवासी युवाओं के जीवन में भविष्य के सुनहरे बीज बोए हैं ।

          भिंड जो राजीव शर्मा का गृह जिला है, उसके अकोड़ा से उन्होंने फुटबाल क्रांति का शुभारंभ नगर परिषद के अध्यक्ष श्री यादव को फुटबाल भेंटकर किया ।

          इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में डॉ. डी. के. शर्मा, शिवचरण उपाध्याय, राजवीर सिंह, अरुण गुप्ता और शिव प्रताप सिंह भदौरिया आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow