ऑनलाइन गेम ‘KING INDIA’ में लाखों की ठगी, 36 गुना रिटर्न का देते थे झांसा, 3 युवक पकड़ाए, दुबई से तार जुड़े होने की आशंका

Aug 3, 2023 - 11:22
 0  86
ऑनलाइन गेम ‘KING INDIA’ में लाखों की ठगी,  36 गुना रिटर्न का देते थे झांसा, 3 युवक पकड़ाए, दुबई से तार जुड़े होने की आशंका

इंदौर (bmp)। मध्य प्रदेश की इंदौर क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई की है। क्राइम ब्रांच ने लिंक के जरिए से ऑनलाइन गेम खिलाने के नाम पर ठगी करने वाले तीन आरोपियों को धर दबोचा है। आरोपियों ने मोबाइल के जरिए से “गेम किंग इंडिया” ऑनलाइन गेम में जीतने पर 36 गुना रिटर्न अमाउंट देने का झांसा देकर लोगों से लाखों रुपए लेकर ठगी को अंजाम दिया। पकड़े गए आरोपी ऑनलाइन गेम की मास्टर आईडी और क्लाइंट आईडी जैसी चैन बनाकर लिंक के जरिए से गेम खिलाकर लोगों को ठगी का शिकार बना चुके हैं।
          दरसअल, इंदौर क्राइम ब्रांच में फरियादी दिलीप कुमार ने शिकायत की गई थी कि GAME KING INDIA ऑनलाइन गेम के नाम से उनके साथ लाखों रुपए की ठगी की गई है। जिस पर क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई करते हुए सिमरोल थाना क्षेत्र से गेम किंग इंडिया के नाम से कई लोगों से लाखों की ठगी करने वाले आरोपी राहुल, गौरव और अजय को गिरफ्तार किया।
          आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि मोबाइल के जरिए से कई राज्यों में ठगी के लिए संचालित ऑनलाइन गेम की आईडी बनाकर लिंक के माध्यम से आईडी को अन्य लोगों को भेज देते थे। इसके बाद उन्हें 36 गुना प्रॉफिट का लालच देते थे और हारने पर 40% का रिफंड जैसे ऑफर्स का झांसा दिया करते थे। फरियादी सहित कई लोगों से लाखों की ठगी को आरोपियों ने अंजाम दिया है। आरोपियों के तार देश के कई राज्यों और दुबई तक जुड़े होने की संभावना पुलिस द्वारा जताई जा रही है।

Source: online.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow