लेफ्टीनेंट जनररल उपेन्द्र द्विवेदी भारतीय सेना के होंगे प्रमुख

Jun 12, 2024 - 19:00
 0  42
लेफ्टीनेंट जनररल उपेन्द्र द्विवेदी भारतीय सेना के होंगे प्रमुख

रीवा की धरती फिर हुई गौरवान्वित, लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी बनेंगे अगले सेना प्रमुख,,, 30 को ग्रहण करेंगे प्रभार.....

रीवा ।   देश की सेवा के लिए विंध्य क्षेत्र के कई सपूतों ने अपना विशेष योगदान दिया है।  समय-समय पर इनके विशेष योगदान ने विंध्य क्षेत्र का मान बढ़ाया है ‌।  इस समय देश के दो प्रमुख थल व जल सेवा की कमान विंध्य के हाथों में है।  पहले जल सेना की कमान सतना निवासी एडमिरल दिनेश त्रिपाठी उसके बाद विंध्य की माटी के सपूत रीवा के रहने वाले जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने जिले को एक बार फिर गौरवान्वित किया है। यह रीवा के लिए ऐतिहासिक गौरवशाली क्षण है।

          बता दे कि लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी भारतीय सेना के नए प्रमुख होंगे। 30 जून को वो जनरल मनोज पांडे की जगह लेंगे। दरअसल 30 जून को वर्तमान सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे का कार्यकाल खत्म हो रहा है। बता दे की उपेंद्र द्विवेदी ने लंबे समय तक जम्मू कश्मीर में सेवाएं दी है। इसी साल 19 फरवरी को उपेंद्र द्विवेदी ने थल सेना के उप प्रमुख का पदभार ग्रहण किया था। अब इसके बाद लेफ्टिनेंट जनरल को मिली इस उपलब्धि के क्षण विंध्य के लिए गौरव भरा है। एक बार फिर लेफ्टिनेंट जनरल की इस उपलब्धि ने पूरे विंध्य या क्षेत्र को गौरवान्वित किया है।

          गौरव का विषय यह भी है कि लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी रीवा के सैनिक स्कूल के छात्र हैं। परिजनों के अनुसार इनकी प्रारंभिक शिक्षा अंबिकापुर छत्तीसगढ़ में हुई, पांचवी के बाद इन्होंने सैनिक स्कूल में दाखिला लिया और वर्ष 1981 में पास आउट हुए। लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी मेडिकल कॉलेज के पूर्व डीन डॉक्टर पीसी द्विवेदी के अनुज हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow