वैज्ञानिकों ने बताई तबाही की सही तारीख! सूरज फटते ही खत्म हो जाएगी दुनिया

Jan 25, 2022 - 03:06
 0  294
वैज्ञानिकों ने बताई तबाही की सही तारीख! सूरज फटते ही खत्म हो जाएगी दुनिया

सूरज की गर्मी से हो जाएगा पृथ्वी का विनाश (इमेज- इंटरनेट)
अपना मोबाइल उठाइये और उसमें वो तारीख सेव (Date Of Earth Ending) कर लीजिये जिस दिन दुनिया खत्म हो जाएगी. साइंटिस्ट्स ने उस तारीख का एलान कर दिया है.

WRITTEN BY : SANDHYA KUMARI

काफी समय से वैज्ञानिक इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं कि आखिर पृथ्वी का अंत कब और कैसे (When Will Earth End) होगा? इस गुत्थी को सुलझाने के लिए दुनियाभर के कई वैज्ञानिक लगे हुए हैं. कई बार ऐसी खबरें आई कि माया कैलेंडर या किसी और भविष्यकर्ता के हिसाब से दुनिया कब खत्म होगी? लेकिन आखिरकार हर बार ये भविष्वाणियां गलत साबित हुई. अब साइंटिस्ट्स ने पृथ्वी के अंत की असली तारीख और उसकी वजह का पता लगा लेने का दावा किया है. सूरज की वजह से होगा पृथ्वी का अंत.

          साइंटिस्ट्स ने दावा किया है कि उन्हें पता चल गया है कि वो सूरज है, जिसकी वजह से दुनिया खत्म हो जाएगी. सूरज फटने वाला है और इसी के अंदर पूरा ब्रम्हांड जलकर राख हो जाएगा. एक्सपर्ट्स ने दावा किया है कि अभी सूरज अपनी जवानी पर है. ऐसे में इसके फटने के समय हम में से कोई भी जिंदा नहीं होगा. कहा जा रहा है कि आज से 5 बिलियन साल बाद सूरज में धमाका होगा. इससे ना सिर्फ पृथ्वी बल्कि सूरज पर निर्भर कोई भी और ग्रह तबाह हो जाएगा.

          द सन (The Sun) की रिपोर्ट के मुताबिक, पांच बिलियन साल बाद सूरज में मौजूद हाइड्रोजन कोर काम करना बंद कर देगा और फिर सूरज गर्मी पैदा नहीं कर पाएगा. इसकी वजह से अन्य ग्रह भी ठंडे हो जाएंगे. इसके साथ ही साइंटिस्ट्स ने बताया कि सूरज के कारण तबाह होने वाले ग्रहों में मर्करी और वीनस भी शामिल हैं. लेकिन जो तबाही पृथ्वी पर आएगी, वैसी कही और नहीं होगी.

खत्म हो जाएगा सूरज में मौजूद हाइड्रोजन कोर

          जब सूरज का अंत होगा, तब सारे महासागर सूरज की आखिरी गर्मी से सूख जाएंगे. उस समय ऐसी भीषण गर्मी पड़ेगी कि इंसान की जान चली जाएगी. स्किन तक जलने लगेगी. इस वजह से एक्सपर्ट्स ने कहा है कि जल्द से जल्द किसी ऐसे ग्रह का पता कर लेना चाहिए, जहां अभी से इंसानों को बसाने की तैयारी की तैयारी की जाए. ताकि 5 बिलियन साल बाद इंसान जब पृथ्वी खत्म हो तब इंसान दूसरे ग्रह पर सुरक्षित रहे.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow