हर घर तिरंगा अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में कंट्रोल रूम से निकाली गई बाइक रैली

Aug 14, 2023 - 12:27
 0  37
हर घर तिरंगा अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में कंट्रोल रूम से निकाली गई बाइक रैली

उमारिया। आजादी के अमृत महोत्सव के समापन के अवसर पर भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार हर घर तिरंगा अभियान का संचालन 13 अगस्त से 15 अगस्त तक किया जाएगा। अभियान का उददेश्य देशवासियो को अपने घर पर राष्ट्रीय ध्वज लगाने के लिए प्रेरित करना , जन सामान्य में देशभक्ति भावना जागृत करना तथा राष्ट्रीय ध्वज के बारे मे जागरूकता उत्पन्न करना है । 

          पुलिस अधीक्षक निवेदिता नायडू के नेतृव में स्थानीय कंट्रोल रूम से तिरंगा बाइक रैली निकाली गई । यह रैली रमपुरी, मोहनपुरी, रण विजय चौक, गांधी चौक, जय स्तंभ, पुराना बस स्टैंड, रानी दुर्गावती चौराहा, सगरा तिराहा, नया बस स्टैंड होते हुए कंट्रोल रूम पहुँची जहां बाइक रैली का समापन किया गया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिपाल सिंह सहित बड़ी संख्या में पुलिस के जवान उपस्थित रहे।

          इस दौरान पुलिस के जवानों द्वारा आम जनों को 13 अग स्त से 15 अगस्त तक अपने अपने घरों में तिरंगा झंडा फहराने की अपील भी की गई । अपील के माध्यम से कहा गया है कि हर घर तिरंगा अभियान का उद्देश्य लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगाना और उन लोगों की याद दिलाना है, जिन्होंने इस महान राष्ट्र के निर्माण में अपना बहुमूल्य योगदान दिया. पिछले साल इस अभियान को जबरदस्त सफलता मिली थी. इस साल भी इसके जरिए लोगों को उत्साह और देशभक्ति के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है.तिरंगा भारत की शान का प्रतिनिधित्व करता है और हमारे लिए इस अभियान को सफल बनाना और नागरिकों में देशभक्ति की भावना को बढ़ावा देना जरूरी है.' आज़ादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित किए जा रहे सभी कार्यक्रमों का उद्देश्य जनता में उत्साह, एकता और राष्ट्रीय भावना को बढ़ावा देना है. इस आयोजन में भाग लेना हमारा कर्तव्य है.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow