परसेंट की लालच में खुलेआम पंचायतों में कराया जा रहा भ्रष्टाचार

Jul 5, 2023 - 10:34
 0  57
परसेंट की लालच में खुलेआम पंचायतों में कराया जा रहा भ्रष्टाचार

मानपुर जनपद पंचायत में बैठे अधिकारियों का अनोखा कारनामा

उमरिया।  मानपुर विधानसभा मुख्यालय जनपद पंचायत क्षेत्र अंतर्गत इन दिनों पंचायतों में खुलेआम भ्रष्टाचार किए जाने की खबर क्षेत्र में जनचर्चा का विषय बना हुआ है। जहां पंचायत क्षेत्र में देखा जाय तो निर्माण कार्य के नाम पर शासन प्रशासन के पैसों का जिम्मेदारों द्वारा खुलेआम दुरुपयोग किया जा रहा है। जनपद में लंबे अर्से से बैठे अधिकारियों द्वारा पंचायती दलालों के साथ सांठगांठ कर पंचायती काम को ठेके में दिलवा कर घटिया निर्माण करा कर अच्छा खासा परसेंट लिये जाने की चर्चा आम हैं। इतना ही नहीं उक्त जिम्मेदारों द्वारा घटिया निर्माण कार्य को अच्छा निर्माण कार्य बता कर भुगतान भी बड़े आसानी से कराने की जिम्मेदारी ली जाती है और होता भी वही है इन प्रशासनिक भ्रष्टाचारी कर्मचारियों पर किसी की नजर नहीं पड़ती। जिनके द्वारा पंचायतों में घटिया निर्माण कार्य करा कर अवैध कमाई की जा रही है।

          सूत्रों की माने तो मानपुर जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत लखनौटी के ग्राम उर्दना के गेरुहा नाला में 12 लाख एवं कसहा नाला में 14 लाख की लागत से पंचायती दलाल ठेकेदारों द्वारा जनपद के अधिकारियों के साथ सांठगांठ कर मोटी कमाई करने के फिराक में स्टापडेम का निर्माण कार्य कराया गया है जो पूर्णतः गुणवत्ता विहीन है। जिसकी शिकायत भी बकायदे लिखित रूप में की गई है लेकिन जनपद में बैठे अधिकारी कर्मचारी अपने अवैध कमाई कहे जाने वाले परसेंट को ध्यान में रखते हुए बिना जांच करे उक्त घटिया निर्माण कार्य का भुगतान करने के फिराक में हैं।

          जिले के संवेदनशील कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ से जनापेक्षा है कि संबंधित मामले को गंभीरता से लेते हुए लाखों रुपए की लागत से बनाए गए उक्त स्टापडेम की विधिवत जांच कराई जाए ताकि जनपद के जिम्मेदारों के सांथ सांथ पंचायती ठेकेदारों के कारनामे उजागर हो सके और गुणवत्ता के अनुसार ही भुगतान कराया जाए

इनका कहना है-
          मामले की जानकारी मिली है मौका निरीक्षण कर जांच की जाएगी। -श्रीमती इला तिवारी (सीईओ-जिला पंचायत उमरिया)

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow