महाविद्यालय में फाइलेरिया उन्मूलन एवं जागरूकता कार्यक्रम सम्पन्न

Feb 9, 2024 - 22:05
 0  25
महाविद्यालय में फाइलेरिया उन्मूलन एवं जागरूकता कार्यक्रम सम्पन्न

पाली/उमरिया। राष्ट्रीय फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम के अंतर्गत स्वास्थ्य केंद्र बिरसिंहपुर पाली एवं शासकीय महाविद्यालय बिरसिंहपुर पाली के संयुक्त तत्वाधान में महाविद्यालय प्रांगण में फाइलेरिया जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संस्था के प्राचार्य डॉ आर के झा ने कहा कि फाइलेरिया एक अत्यंत घातक एवं असाध्य रोग है। इसकी जानकारी ही इसका बचाव है। इसके कारणों का निराकरण कर ही हम सब इस घातक बीमारी से बच सकते हैं। आगे उन्होंने कहा कि इस प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम से लोगों में जन जागरण होता है एवं आमजन इस घातक बीमारी के प्रकोप से बच सकते हैं।  कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग से आए हुए अधिकारियों एवं स्टाफ द्वारा फाइलेरिया बीमारी के कारण एवं उससे बचाव के उपायों पर चर्चा की तथा सुरक्षा जानकारियों के पम्पलेट आदि का वितरण भी किया गया।

          डॉ मंसूर अली ने कहा कि फाइलेरिया के संबंध में जानकारी ही बचाव है। एवं शासन स्तर पर जनजागरूकता के उल्लेखनीय प्रयास किये जा रहे हैं। हम सबको इस तरह के कार्यक्रम में सक्रिय सहभागिता करनी चाहिए।

          कार्यक्रम में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने फाइलेरिया बीमारी से संबंधित ज्ञानवर्धक जानकारी का पोस्टर के माध्यम से प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में कार्यक्रम अधिकारी डॉ शाहिद सिद्दीकी, डॉ जेपीएस चौहान, डॉ नरेश शुक्ला, डॉ मनीषा अग्रवाल, डॉ ऋतु सेन, डॉ त्रिभुवन गिरी, अनुभव श्रीवास्तव, बालेन्द्र यादव आदि ने सहभागिता की। कार्यक्रम के पश्चात पोस्टर प्रतियोगिता में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं एवं महाविद्यालय स्टाफ उपस्थित थे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow