जिला पंचायत अध्यक्षो को अब मंत्री जैसी मिलेंगी सुविधाएं,सीएम शिवराज ने की घोषणा

Jan 21, 2023 - 11:21
 0  24
जिला पंचायत अध्यक्षो को अब मंत्री जैसी मिलेंगी सुविधाएं,सीएम शिवराज ने की घोषणा

एमपी ।  मध्यप्रदेश में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ी घोषणा की है जिसमें अब पूरे प्रदेश के जिला पंचायत के अध्यक्षों को अब राज्यमंत्री के दर्जे और उन्हें मिलने वाली सुविधाओं की तरह अब उन्हें भी सुविधाएं दी जाएंगी यह घोषणा आज गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की है इसी के साथ जिला पंचायत के अध्यक्षों का मानदेय और अधिकार भी बढ़ा दिए जाएंगे।
          जिला पंचायत अध्यक्ष संघ के अध्यक्ष हीरा सिंह सहित 44 जिलों के जिला पंचायत अध्यक्ष आज गुरुवार को सीएम हाउस पहुंचकर सीएम शिवराज से मुलाकात की और अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सीएम के समक्ष मांग रखी गई। जिसमें जिला पंचायत अध्यक्ष को मंत्री जैसी सुविधाएं और मानदेय भत्ते में बढ़ोतरी सहित विभिन्न मांग रखी गई थी।
          जिला पंचायत के अध्यक्ष की मांग पर काफी देर विचार करने के बाद सीएम शिवराज ने जिला पंचायत अध्यक्षों को राज्य मंत्री स्तर की सुरक्षा,आवास और अन्य सुविधाएं मिलेंगी देने की घोषणा की है। इसी के साथ उनके प्रोटोकॉल का भी पालन किया जाएगा और मानदेय 54 हजार रुपये से बढ़ाकर एक लाख रुपये प्रति माह किया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। चौहान जिला पंचायत अध्यक्ष संघ के अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत के नेतृत्व में मुख्यमंत्री आवास पहुंचे और 44 जिलों के जिला पंचायत अध्यक्षों से बातचीत कर रहे थे. चौहान ने सिंह की अन्य मांगों पर विचार करने के लिए एक समिति गठित करने को कहा है, जिसकी रिपोर्ट के आधार पर उन पर अमल किया जाएगा।
          इस दौरान अध्यक्ष के प्रतिनिधिमंडल के साथ सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया भी मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे। संघ के अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने मुख्यमंत्री के समक्ष मांगों को लेकर अपना पक्ष रखा। मुख्यमंत्री के द्वारा काफी देर चर्चा के बाद जिला पंचायत अध्यक्षों को मंत्रियों की अनुपस्थिति में जिला पंचायत अध्यक्ष को झंडी दिखाने और स्वीकृत निर्माण कार्यों के लिए जिला पंचायत अध्यक्षों से स्वीकृति लेने तथा सांसद जैसे जिला पंचायत अध्यक्षों को पहचान पत्र जारी करने की मांग को तत्काल स्वीकार करने व लागू करने की घोषणा की है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow