अब इस बाबा पर लगा रेप का आरोप, आश्रम से 40 किमी दूर ले जाकर विधवा महिला से किया दुष्कर्म, FIR दर्ज

Oct 16, 2022 - 11:04
 0  133
अब इस बाबा पर लगा रेप का आरोप, आश्रम से 40 किमी दूर ले जाकर विधवा महिला से किया दुष्कर्म, FIR दर्ज

अनूपपुर। मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले के पवित्र नगरी अमरकंटक आश्रम के एक बाबा पर विधवा आदिवासी महिला द्वारा रेप के आरोप का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मामले में महिला की शिकायत पर कथित बाबा के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। बाबा ने मजदूरी करने आई महिला को प्रलोभन देकर हवस का शिकार बनाया है। महिला को आश्रम से 40 किलोमीटर दूर एक कमरे में रखकर दुराचार करता रहा। महिला के विरोध पर प्रभावशाली बाबा उसको व उसके बच्चों को जान से मारने की धमकी देता रहा।
          डिंडौरी जिले की रहने वाली पीड़ित महिला पति के गुजर जाने के बाद मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करती है। पीड़िता अनूपपुर जिले के पवित्र नगरी अमरकंटक के प्रसिद्ध बर्फानी आश्रम में मजदूरी करने आई थी। आश्रम के बालयोगी लक्ष्मण दास महंत महिला को साफ सफाई के काम में रख लिया। इस दौरान एक दिन बाबा अपने कमरे की सफाई कराने के बहाने ले गया, जहां जबरन दुराचार किया।
          फिर किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देकर 5 वर्षों तक दुराचार करता रहा। इस दौरान लगातार बाबा पीड़ित महिला व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देता रहा। महिला के सब्र का बांध टूटा और किसी तरह हिम्मत जुटाकर 14 अक्टूबर को बाबा के खिलाफ अमरकंटक थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने कथित बाबा लक्ष्मण दास महंत के खिलाफ 376 का मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।
          अमरकंटक थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर विशाखा उरवेदी का कहना है कि महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है। मामले की जांच जारी है।

Source: online. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow