नपा चुनाव : अध्यक्ष पद का चुनाव भाजपा प्रत्याशी शकुंतला प्रधान ने जीता

Oct 14, 2022 - 11:12
 0  46
नपा चुनाव : अध्यक्ष पद का चुनाव भाजपा प्रत्याशी शकुंतला प्रधान ने जीता

उमरिया।  जिले की नगर पालिका पाली में हो रहे परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव में पहले अध्यक्ष का चुनाव कराया जाना था। जिसमें कांग्रेस की तरफ से रामजी रौतेल उम्मीदवार बनाए गए थे तो वहीं भाजपा ने शकुंतला प्रधान को प्रत्याशी बनाया था। जिसके बाद आज दोनों के मध्य चुनाव कराया गया, जिसमें भाजपा की शकुंतला प्रधान ने अध्यक्ष के पद का चुनाव जीत लिया है।

          दरअसल पाली नगर पालिका के पार्षदों के चुनाव के दौरान आए नतीजों में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिला था और तभी से यह कयास लगाए जा रहे थे और लोगों को पूरा भरोसा भी था कि जिसे स्पष्ट बहुत मिला है उसी के उम्मीदवार अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव जीतकर परिषद का गठन करेंगे जिसके बाद आज 13 अक्टूबर को प्रातः 10:30 बजे से अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ कराई गई थी जिसमें पहले अध्यक्ष पद के लिए नॉमिनेशन कराया गया जिसमें कांग्रेस की तरफ से वार्ड नंबर 15 के पार्षद रामजी रोतेल और भाजपा पार्टी की ओर से शकुंतला प्रधान को उम्मीदवार बनाया गया था।

          इन दोनों के बीच वोटिंग कराई गई जिसमें बीजेपी की शकुंतला प्रधान को 8 मत प्राप्त हुए और कांग्रेस के रामजी रौतेल को 7 वोट मिले हैं। जिसके बाद तस्वीर साफ हो गई है और शकुंतला प्रधान ने 1 वोट से अध्यक्ष पद का चुनाव जीत लिया है। इसके बाद अब नगरपालिका के उपाध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है  जिसमें भी भाजपा के उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित मानी जा रही है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow