एशिया के दूसरे सबसे बड़े कागज कारखाने में मजदूर की दर्दनाक मौत, पेपर मशीन प्लांट से गिरने से हुई मौत, सुरक्षा के लिए हेलमेट नहीं पहना था

Oct 6, 2022 - 11:26
 0  65
एशिया के दूसरे सबसे बड़े कागज कारखाने में मजदूर की दर्दनाक मौत, पेपर मशीन प्लांट से गिरने से हुई मौत, सुरक्षा के लिए हेलमेट नहीं पहना था

शहडोल। मध्यप्रदेश के शहडोल स्थित एशिया के दूसरे सबसे बड़े कागज कारखाने ‘ओरियंट पेपर मिल’ मशीन प्लांट के स्टॉक प्रेपेशन में मंगलवार को हुए दर्दनाक हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई। ठेका मजदूरी पर काम करने वाला मजदूर ऊपर से नीचे गिर गया, जिससे मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई। पेपर मिल में मजदूर की इस तरह से लापरवाही के चलते मौत का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई हादसों में मजदूरों की मौत हो चुकी है।
          एशिया के सबसे बड़े दूसरे नंबर का कागज कारखाने ओरिएंट पेपर मिल के पेपर मशीन प्लांट के स्टॉक प्रेपेशन में काम कर रहे एक ठेका मजदूर की ऊपर से नीचे गिर गया। आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।
<span;>गिरवा डोंगरी टोला निवासी बीपी सिह ठेकेदार के ठेका मजदूर भगवान सिह गोंड़ पेपर मिल के पेपर मील के पेपर मशीन प्लांट के स्टॉक प्रेपेशन में कलर लेकर ऊपर चढ़ा था। इसी दौरान अचानक नीचे गिर गया। सिर पर गंभीर चोट लगने से मजदूर भगवान दीन की मौत हो गई। मिल प्रबनधन आनन फानन में अस्पताल ले गए जहां, डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

सिर में गंभीर चोट लगने से मौत
          बताया जा रहा है कि मजदूर को सुरक्षा के हैसियत से हेलमेट नहीं पहना था। इससे गिरने से सिर में गंभीर चोट लगने से मौत हो गई। इस घटना के बाद प्रबनधन के सुरक्षा को लेकर कई बड़े सवाल खड़े हो रहे है। इस तरह से प्रबनधन की लापरवाही के चलते कोई न कोई मजदूर काल के गाल में समा रहे है। वहीं प्रबंधन मूक बधिर बना घटनाओं का इन्तजार करता रहता है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow