सायबर अपराधों से बचने के लिए सतर्क व जागरूक रहना जरूरी- उमरिया पुलिस 

Jul 30, 2022 - 11:23
 0  44
सायबर अपराधों से बचने के लिए सतर्क व जागरूक रहना जरूरी- उमरिया पुलिस 

उमरिया।  पुलिस अधीक्षक उमरिया प्रमोद कुमार सिन्हा के निर्देशानुसार, अति पुलिस अधीक्षक  प्रतिपाल सिंह महोबिया के मार्गदर्शन में व श्रीमती भारती जाट उप पुलिस अधीक्षक (महिला सुरक्षा शाखा) के नेतृत्व में महिला थाना प्रभारी अरुणा द्विवेदी एवं उनकी टीम तथा साइबर सेल उमरिया ने रॉबर्टसन कॉन्वेंट हायर सेकेंडरी स्कूल (आर.सी. स्कूल) उमरिया में जागरूकता अभियान के तहत साइबर अपराधों के संबंध में तथा गुड टच व बैड टच के बारे में बताकर जागरूक किया ।

           कक्षा 8 से 12वीं के बालक बालिकाओं को बढ़ते हुए साइबर अपराधों के संबंध में जानकारी देते हुए सायबर सेल से संदीप सिंह ने बालक बालिकाओं को साइबर क्राइम, सोशल मीडिया से जुड़े अपराधों और फाइनेंशियल फ्रॉड की जानकारी दी तथा ऐसे अपराधों से हम कैसे सतर्क रहते हुए अपना बचाव कर सकते है उसके भी तरीके बताए गए।

           आपरेशन एहसास के तहत कक्षा 1 से 5 तक के बालक - बालिकाओं को गुड टच- बैड टच की जानकारी देते हुए महिला थाना प्रभारी ने बच्चों को समझाया कि वो कैसे किसी व्यक्ति के द्वारा स्पर्श करने पर गुड टच - बैड टच में अंतर समझ सकते हैं और उस अंतर को समझकर अपराधों से कैसे बच सकते है । इस जागरूकता कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बच्चों को बढ़ते हुए अपराधों के संबंध में जागरूक व सतर्क करना है, ताकि समाज में ऐसे अपराधो में कमी लायी जा सके।

          कार्यक्रम में महिला थाने का स्टाफ, आर सी पब्लिक स्कूल के प्रबंधक तथा स्कूल के समस्त स्टाफ के साथ लगभग 500 बच्चे उपस्थित रहे ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow