डेढ़ हफ्ते बाद फिर शुरू होगी कंचन खदान, प्रोडक्शन की तैयारी में कोल प्रबंधन

May 20, 2022 - 11:37
 0  17
डेढ़ हफ्ते बाद फिर शुरू होगी कंचन खदान, प्रोडक्शन की तैयारी में कोल प्रबंधन

 उमरिया।  डेढ़ हफ्ते बाद आज गुरुवार से अंततः कंचन खदान ओपन होने पर सहमति बनने की खबर मिल रही है, बताया जाता है कि कोल प्रबंधन फिर से एक बार खदान में कोयले का प्रोडक्शन करींब डेढ़ हफ्ते बाद शुरू करेगी।

          सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित परिवार को मुआवजे की राशि और मृत महिला के पति को नोकरी देने की बात पर कॉल प्रबंधन ने सहमति दे दी है।

          विदित हो कि 9 मई की दोपहर कंचन खदान से सटे गांव धनवाही निवासी सुखलाल पिता मलहु बैगा का कच्चा मकान गिर गया था,इस हादसे में एक दिन पहले अपने मायके आई बड़ी बेटी ननकी बाई एवम उसकी 5 वर्षीय पुत्री विद्या बाई दब गए थे,जिससे उन दोनों की घटना स्थल पर मृत्यु हो गई थी,इस घटना के बाद ग्रामीणजनों ने जोहिला प्रबंधन के ऊपर गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा था कि कंचन खदान में ब्लास्टिंग की वजह से मकान धराशाही हुआ है,जिसमे माँ- बेटी की मौत हुई है,जिसके बाद कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए थे।इस मामले के बाद कोल प्रबंधन की ओर से पूरे मामले की जांच डीजीएमएस सेफ्टी ने भी किया है।

          सूत्रों के हवाले से खबर है कि बुधवार की शाम कोल प्रबंधन महिला के ससुराल ग्राम निपनिया गया था, जिसके बाद सभी इशू को शॉर्ट आउट किया गया है और कंचन ओपन खदान के फिर से एक बार ओपन होने के रास्ते खुल गए है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow