आन-बान-शान से सेन्ट्रल एकेडमी स्कूल में 14 अप्रैल को 100 फीट ऊँचे राष्ट्रीय ध्वज की होगी स्थापना

Apr 13, 2022 - 12:05
 0  89
आन-बान-शान से सेन्ट्रल एकेडमी  स्कूल में  14 अप्रैल  को 100 फीट ऊँचे राष्ट्रीय ध्वज की  होगी स्थापना

उमरिया।।  100 फिट ऊँचे राष्ट्रीय ध्वज के संबंध में जानकारी देते हुए विद्यालय प्राचार्य  समीर बनर्जी ने बताया कि दिनांक 14 अप्रैल 2022 को जिला कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव, जिला पुलिस अधीक्षक  प्रमोद कुमार सिन्हा एवं जिला पंचायत सी.ई.ओ. श्रीमती इला तिवारी की उपस्थित में 100 फीट ऊँचा राष्ट्रीय ध्वज स्थापित किया जाएगा।

          इस संबंध में इनका कहना था कि न सिर्फ विद्यालय बल्कि समस्त उमरियावासियों के लिए यह बहुत ही गर्व का विषय है क्योंकि जिले में या आसपास कहीं भी इतनी ऊँचाई का राष्ट्रीय ध्वज नहीं है ऐसे में विद्यालय में इसकी स्थापना जिले को एक नयी पहचान दिलाने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगी।

          इस दिन को भारतीय संविधान निर्माता श्री बाबा साहब अम्बेडकर के जन्म दिवस के रूप में महत्वपूर्ण बताते हुए विद्यालय प्रचार्य ने कहा कि यह दिन जिले के इतिहास में अब और भी खास होने जा रहा है। जिसके प्रत्यक्षदर्शी होने जा रहे वे स्वयं एवं विद्यालय का समस्त स्टॉफ स्वयं को गौरवान्वित महसूस करते हुए इस दिन की प्रतीक्षा बड़ी ही आतुरता के साथ कर रहे हैं।

          इसकी स्थापना के पीछे का उद्देश्य बताते हुए उन्होंने कहा कि हमारा राष्ट्रीय ध्वज हमारी शान है एवं स्वतंत्रता से जुड़ी अनगिनत कहानियाँ समेटे हुए है, जिसकी विद्यालय में स्थापना छात्रों के साथ जिले वासियों में देशभक्ति एवं राष्ट्रप्रेम की भावना को सुदृढ़ करने में सहायक सिद्ध होगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow