पुलिस के अथक प्रयास से मिली वर्षीय गुमशुदा नाबालिग बालिका, अहमदाबाद (गुजरात) से सकुशल खोजकर बापिस लाई पुलिस

Jun 14, 2024 - 22:43
 0  102
पुलिस के अथक प्रयास से मिली  वर्षीय गुमशुदा नाबालिग बालिका, अहमदाबाद (गुजरात) से सकुशल खोजकर बापिस लाई पुलिस

पुलिस की गुमशुदा बालक/बालिकाओं की दस्तयाबी की कार्यवाही लगातार जारी, कई राज्यो से नाबालिग गुमशदा को खोजकर बापिस ला चुकी है पुलिस।

उमरिया I  पुलिस अधीक्षक उमरिया श्रीमति निवेदिता नायडू एवं अति. पुलिस अधीक्षक उमरिया द्वारा समस्त थाना प्रभारियों को नाबालिग गुमशुदा बालक/बालिकाओं की शीघ्र दस्तयाबी हेतु प्रयास जारी रखने हेतु निर्देशित किया गया है साथ ही समय-समय पर प्रकरणो की मॉनिटरिंग वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा की जाती है । समस्त थाना प्रभारियों द्वारा गुमशुदा बालक / बालिकाओं के लंबित प्रकरणो के निकाल हेतु भरसक प्रयास किये जा रहे है।

          इसी कड़ी में थाना कोतवाली पुलिस टीम को अपने प्रयासो के परिणामस्वरूप गुमशुदा नाबालिग बालिका को अहमदाबाद (गुजरात) से सकुशल खोजकर बापिस लाने में सफलता हाथ लगी है ।  मामले में दिनांक 29.04.2024 को फरियादी ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई कि मेरी सोनम (परिवर्तित नाम) उम्र 16 साल 11 माह परिवार में बिना किसी को बताये कही चली गई जान पहचान बालो में एवं संभावित सभी स्थानो पर पता तलाश किया गया परंतु कोई पता नही चला शक है कि कोई मेरी को बहला-फुसलाकर ले गया है ।

          फरियादी की रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में धारा 363 ताहि के तहत प्रकरण कायम कर विवेचना शुरू की गई विवेचना के दौरान संबंधित जनो से गुमशुदा के संबंध में पूछताछ की कर साक्ष्य एकत्रित किये गये । भौतिक साक्ष्य एवं तकनीकी साक्ष्यो के आधार पर गुमशुदा बालिका के अहमदाबाद (गुजरात) में होने की जानकारी प्राप्त हुई जिस पर उसकी दस्तयाबी हेतु तत्काल पुलिस टीम अहमदाबाद (गुजरात) रबाना हुई अहमदाबाद (गुजरात) में खोजबीन के काफी प्रयास के पश्चात गुमशुदा बालिका को सकुशल खोजकर उमरिया लाया गया । प्रकरण में उचित वैधानिक कार्यवाही की जा रही है ।

          उपरोक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली के नेतृत्व में सउनि विनोद सिंह, प्र.आर. राजकुमार एवं सायबर सेल संदीप सिंह की सराहनीय भूमिका रही है ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow