अश्लीलता में एम पी का ग्राफ ज्यादा, महिलाओं से छेड़खानी करने में अव्वल, इंदौर 6वें स्थान पर, NCRB ने जारी किए आंकड़े

Jan 12, 2024 - 23:40
 0  30
अश्लीलता में एम पी का ग्राफ ज्यादा,  महिलाओं से छेड़खानी करने में अव्वल,  इंदौर 6वें स्थान पर, NCRB ने जारी किए आंकड़े

भोपाल। मध्य प्रदेश एक और मामले में पूरे देश में सबसे आगे है। लेकिन इस बार किसी तारीफ का हकदार नहीं बल्कि नजरे झुकाने वाली बात सामने आई है। दरअसल, NCRB द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पूरे देश में मध्य प्रदेश छेड़खानी और महिलाओं के साथ अश्लील हरकतों के मामले में पहले नंबर पर है। इंदौर 6वें स्थान पर है। एनसीआरबी के आंकड़ों के मुताबिक, पूरे देश में 2022-23 में जितने मामले दर्ज हुए हैं, उनमें से मध्य प्रदेश से अकेले 39 फीसदी केस सामने आए हैं। प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर महिलाओं के साथ छेड़खानी के मामलों में पूरे देश में छठवें नंबर पर है।

बसों में होती है छेड़खानी की घटनाएं

          वहीं कॉलेज की छात्राओं ने बताया कि कॉलेज से निकलते वक्त हमें परेशानी होती है। लोग गलत गलत कमेंट करते हैं और हम उनका जवाब नहीं दे पाते। उनका कहना है कि अक्सर भोपाल की सड़कों पर दौड़ने वाली बसों में सफर करते समय भी इस तरीके की छेड़खानी की घटनाएं होती हैं।

लड़कियों ने की ये मांग

          लड़कियों ने बताया कि बसों में आवारा लड़के उनके बगल की सीट पर आकर बैठ जाते हैं। छेड़खानी करते हैं और गलत कमेंट करते हैं। जिससे हमे काफी परेशान होती हैं। लड़कियों ने आगे कहा कि प्रदेश की मोहन सरकार को लड़कियों के लिए अलग से बस की सुविधा देनी चाहिए और हर बस स्टॉप पर महिला सुरक्षा बल को तैनात किया जाना चाहिए।

NCRB के आंकड़े

• 2022-23 में देशभर में छेड़छाड़ के 25, 741 मामले दर्ज हुए

• अकेले मध्य प्रदेश में यह आंकड़ा 10,133 था

• यानी पूरे देश में आए मामलों का 39 प्रतिशत

• देश का सबसे साफ शहर इंदौर इस मामले में छठवें नंबर पर है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow