श्रीलंका से अयोध्या जा रही भगवान श्रीराम चरण पादुका का सभी भक्तों ने किया दर्शन, महा आरती कर किया अभिवादन

Jan 10, 2024 - 12:15
 0  43
श्रीलंका से अयोध्या जा रही भगवान श्रीराम चरण पादुका का सभी भक्तों ने किया दर्शन,  महा आरती कर किया अभिवादन

उमरिया।  श्रीलंका के सीता माता मंदिर से निकली भगवान श्रीराम की शोभायात्रा मंगलवार की शाम उमरिया जिला मुख्यालय पहुंची पहुंची. इस अवसर पर भगवान श्रीराम के चरण पादुका के स्वागत में पूरा शहर उमड़ पड़ा. नगर भ्रमण के दौरान हजारों की संख्या में श्रद्धालु जय श्री राम के जयकारा लगाते हुए शोभायात्रा में शामिल हुए.  यह शोभायात्रा श्रीलंका से आयोध्या जा रही है. शोभायात्रा मंगलवार की शाम उमरिया पहुंची है. इस अवसर पर चरण पादुका के स्वागत में राम भक्तों का हुजुम उमड़ पड़ा.

नगर में निकली शोभायात्रा

          उमरिया के घंघरी चौक से श्री राम जी की चरण पादुका की भव्य शोभायात्रा नगर भ्रमण के लिए निकली. घघंरी चौक में कलश के साथ शोभायात्रा का भव्य अगवानी की गई, तत्पश्चात शहर के अलग-अलग जगहों पर शोभायात्रा का भव्य स्वागत किया गया. यह शोभायात्रा शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए शिवशक्ति धाम में समाप्त हुई. इस दौरान बड़ी संख्या में श्री राम भक्त शामिल हुए और जय श्री राम के जयकारे के साथ शोभायात्रा संग चलते रहे.

अयोध्या में स्थापित होगी चरण पादुका 

          श्रीलंका से अयोध्या तक भव्य शोभायात्रा की शुरुआत हुई है. यह शोभायात्रा देश के आठ राज्यों से होते हुए अयोध्या पहुंचेगी. यह शोभायात्रा की शुरुआत 15 दिसंबर 2023 को हुई है, जो 22 जनवरी को अयोध्या पहुंचेगी. जहां भगवान के चरण पादुका को आयोध्या के श्री राम मंदिर में स्थापित किया जाएगा. देश के अलग-अलग राज्यों और शहरों में इस शोभायात्रा का भव्य स्वागत किया जा रहा है. भगवान श्रीराम के चरण पादुका की पूजा अर्चना की जा रही है. श्री राम जन्मभूमि में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही इस चरण पादुका को भी स्थापित किया जाएगा.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow