धान उपार्जन केंद्र का कलेक्टर ने किया निरीक्षण, बारदाना खराब मिलने पर कलेक्टर ने की अप्रसन्नता व्यक्त

Dec 20, 2023 - 09:59
 0  50
धान उपार्जन केंद्र  का कलेक्टर ने किया निरीक्षण, बारदाना खराब मिलने पर कलेक्टर ने की अप्रसन्नता व्यक्त

उमरिया 19 दिसंबर । कलेक्टर बुध्देश कुमार वैद्य ने मानपुर जनपद पंचायत के गडरिया टोला स्थित धान उपार्जन केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सीईओ जिला पंचायत इला तिवारी, उप संचालक पशु चिकित्सा सेवाएं के के पाण्डेय, सर्वेयर, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

          निरीक्षण के दौरान पाया गया कि कुछ बारदानो की स्थिति सही नही है, जिस पर कलेक्टर ने अप्रसन्नता व्यक्त की। सर्वेयर को निर्देशित किया कि वे धान की क्वालिटी चेक करें। मौके पर कलेक्टर व्दारा सर्वेयर से धान की क्वालिटी चेक करवाई गई। कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान कहा कि केंद्र तक धान विक्रय करने हेतु आने वाले किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना नही करना पड़े, इसका विशेष ध्यान रखा जाए ।

          सेवा सहकारी समिति मर्यादित कोटरी गडरिया टोला के प्रबंधक ने बताया कि 435 किसानों व्दारा अपना पंजीयन कराया गया है। अब तक 3550 क्विटल धान की खरीदी की जा चुकी है। 279 किसानों व्दारा स्लॉट बुक कराया गया है। 1974.60 क्विटल धान का परिवहन किया जा चुका है। प्राप्त बारदाना की संख्या 30 हजार है ।

          केंद्र पर उपस्थित किसानों से कलेक्टर व्दारा धान उपार्जन के संबंध में चर्चा की गई जिस पर किसानों व्दारा बताया गया कि धान उपार्जन केंद्र में धान विक्रय करते समय किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना नही करना पड रहा है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow