जिला मुख्यालय के अनुरूप हो शहर ही व्यवस्था

Dec 1, 2022 - 11:03
 0  24
जिला मुख्यालय  के अनुरूप हो शहर ही व्यवस्था

नपा अध्यक्ष श्रीमती रश्मि सिंह ने किया पार्क- स्टेडियम का निरीक्षण, दिये निर्देश
उमरिया। नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती रश्मि सिंह ने बुधवार को खेल स्टेडियम, स्वामी विवेकानंद पार्क सहित विभिन्न स्थानो का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने वहां मौजूद खिलाडिय़ों, बच्चों तथा नागरिकों से सुविधाओं के संदर्भ मे चर्चा की। श्रीमती सिंह ने अधिकारियों से कहा कि उमरिया मे जिला मुख्यालय के अनुरूप सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित करायें। विकास के कार्य गुणवत्तापूर्ण तथा समय सीमा मे पूर्ण हों, इसका विशेष ध्यान रखें। ताकि जनता के पैसे का सदुपयोग हो और लोगों को इसका लाभ मिल सके। भ्रमण के अवसर पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी किशन सिंह ठाकुर, पार्षद त्रिभुवन प्रताप सिंह, उपयंत्री देवकुमार गुप्ता तथा स्वच्छता निरीक्षक नारायण दुबे उपस्थित थे।   
आकर्षक और उपयोगी हो संरचना
          स्थानीय विवेकानंद पार्क मे चल रहे रेनोवेशन कार्य का अवलोकन करते हुए अध्यक्ष ने इसे आकर्षक बनाने की बात कही। उन्होने अधिकारियों को यहां स्थापित किये जा रहे पाम ट्री मे स्ट्रिप लाइट, लॉन ग्रास और परिसर के अंदर एक्युरियम भवन विकसित करने के साथ ही तत्काल पेयजल का इंतजाम करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। खेल स्टेडियम पहुंची नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती रश्मि सिंह ने यहां मौजूद बच्चों और खिलाडियों से जरूरी सुविधाओं के संबंध मे चर्चा की और अधिकारियों से स्टेडियम को पूरी तरह से विकसित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होने मैदान के सभी गेटों की मरम्मत, स्टेण्ड और दीवारों के रंग-रोगन, समतलीकरण, बालिकाओं के लिए अलग शौचालय, पुराने शौचालय की मरम्मत, स्वच्छ पेयजल हेतु आरओ आदि की तत्काल व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। अध्यक्ष ने कहा कि नगर की संरचनायें आकर्षक और उपयोगी हों, इसका विशेष ध्यान रखा जाय।
स्टेडियम नगर की महत्वूर्ण धरोहर
          इस मौके पर खिलाडिय़ों की मांग पर उन्होने स्टेडियम के अंदर के इंडोर बैडमिंटन कोर्ट को सुचारू करने, ग्राउंड के अंदर फ्लड लाइट, मंच की पुरानी शीट हटा कर नई एफआरपी शीट का निर्माण करने के निर्दश दिये। उन्होने कहा कि स्टेडियम नगर की एक महत्वपूर्ण धरोहर है, इसे बेहतर बनाने के सांथ इसका समुचित रखरखाव किया जाय। स्टेडियम, पार्क के अलावा अध्यक्ष द्वारा अधिकारियों के साथ जय स्तंभ से स्टेशन चौराहे के बीच मार्ग के अलावा डिवाइडर का मुआयना किया। उन्होने डिवाईडर मे हरे-भरे पौधे रोपने, सौंदर्यीकरण और दीवारों पर चित्रकारी के निर्देश भी अमले को दिये।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow