एसएसटी टीम के प्रधान आरक्षक निलंबित

Nov 2, 2023 - 10:43
Nov 2, 2023 - 11:12
 0  296
एसएसटी टीम के प्रधान आरक्षक निलंबित

उमरिया।  मानपुर थाने में पदस्त प्रधान आरक्षक एसएसटी टीम में शामिल सूर्य प्रकाश शुक्ला को निलंबित करने की अनुशंसा कलेक्टर एवम जिला निर्वाचन अधिकारी बुद्धेश कुमार वैद्य ने पुलिस अधीक्षक से आज बुधवार को की है, जिसके बाद एसएसटी टीम में नियुक्त प्रधान आरक्षक को त्वरित निलंबित कर दिया गया है।

          बताया जाता है कि बीते कल मंगलवार को चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त व्यय प्रेक्षक का निरीक्षण दौरा रहा है।  इस दौरान खितौली बेरियर में गठित एसएसटी टीम में पदस्त प्रधान आरक्षक मौके पर मौजूद नही रहे, अकारण बिना पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहे है, जिसके बाद उन्हें निलंबित किया गया है।

          इस मामले में पुलिस अधीक्षक निवेदिता नायडू ने बताया कि उक्त कृत्य निर्वाचन जैसे राष्ट्रीय महत्वपूर्ण कार्य मे लापरवाही की श्रेणी में आता है, जिला निर्वाचन अधिकारी की अनुशंसा पर एसएसटी टीम में नियुक्त प्रधान आरक्षक को त्वरित निलंबन किया गया है।

          विदित हो कि दोनो विधानसभा में मौजूद बेरियर में एसएसटी टीम गठित की गई है, जो निरंतर वाहनों की चेकिंग एवम सतत मॉनिटरिंग कर रही है, ऐसे में बेरियर पर एसएसटी टीम में नियुक्त कर्मियों की बिना सूचना नदारत रहना गम्भीर विषय है,जिन कारणों से चुनाव जैसे महत्वपूर्ण कार्य मे लापरवाही होने की स्थिति में अविलंब निलंबन की कार्यवाही की गई है। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow