प्रदेश के इन इलाकों में बारिश और तेज हवा, कुछ जगहों पर लू की संभावना

Jun 19, 2023 - 11:33
 0  101
प्रदेश के इन इलाकों में बारिश और तेज हवा, कुछ जगहों पर लू की संभावना

भोपाल।   अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर मध्य प्रदेश में दिख सकता है। लो प्रेशर एरिया के चलते आज और कल पश्चिमी इलाकों के मौसम में बदलाव होगा। प्रदेश के कुछ संभागों में हल्की बारिश होने के आसार है, तो वहीं ईस्टर्न इलाकों में लू चलने की संभावना है।
          मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को ग्वालियर और चंबल संभाग में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश होने का अनुमान है। इसके लिए विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं भोपाल, उज्जैन, गुना, शिवपुरी, श्योपुरकलां, अशोक नगर, मुरैना, विदिशा, सीहोर, नीमच, रतलाम, मंदसौर, झाबुआ, धार, बैतूल, छिंदवाड़ा, शहडोल, अनूपपुर में बिजली चमकने के साथ आंधी चलने की आशंका जताई है। हवा के साथ कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हो सकती है।

बिपरजॉय का दिखेगा असर
          एमपी में शनिवार को कई शहरों में हल्की बारिश दर्ज हुई है। वहीं कई अन्य शहरों में दिन के तापमान में दो से तीन डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है। प्रदेश में आज और कल बिपरजॉय का असर देखने को मिल सकता है। एक-दो दिन तक भोपाल में भी तूफान असर दिखेगा। फिलहाल राजधानी भोपाल में हल्की हवा और धूप छांव का दौर जारी है। आज ग्वालियर-चंबल के जिलों और उज्जैन संभाग में बारिश होने की संभावना है। इंदौर संभाग में भी असर देखने को मिलेगा।

लू का अलर्ट
          मौसम वैज्ञानिक जेपी विश्वकर्मा ने बताया कि प्रदेश के ईस्टर्न इलाकों में लू चल सकती है। मौसम विभाग ने उमरिया दमोह समेत कई जिलों में भीषण गर्मी और लू की संभावना जताई है। तूफान के कारण फिलहाल प्रदेश में तूफान के कारण मानसून की एंट्री नहीं, 22 जून के बाद आगे बढ़ेगा।

Source: online. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow