MP कांग्रेस में टिकट फॉर्मूला तय! PCC चीफ कमलनाथ बोले- टिकट के दावेदार स्थानीय हो, मैं इससे सहमत हूं, नेता प्रतिपक्ष ने बताया सही कदम

Jan 12, 2023 - 10:39
 0  71
MP कांग्रेस में टिकट फॉर्मूला तय! PCC चीफ कमलनाथ बोले- टिकट के दावेदार स्थानीय हो, मैं इससे सहमत हूं, नेता प्रतिपक्ष ने बताया सही कदम

भोपाल।  मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी के टिकट बंटवारे के फॉर्मूले पर पीसीसी चीफ कमलनाथ (PCC Chief Kamal Nath) का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि टिकट का दावेदार स्थानीय हो, यह बहुत बड़ी मांग है और मैं इससे सहमत हूं। वहीं नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह (Govind Singh) ने इस कदम को सही बताया है।
          प्रदेश कांग्रेस (Congress) में टिकट फॉर्मूले (Ticket Formula) को लेकर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि चुनाव लड़ने के लिए तबादला लेकर न आएं, स्थानीय राजनीति जरूरी है। टिकट का दावेदार वहां का स्थानीय होना चाहिए, यह बहुत बड़ी मांग है और मैं इससे सहमत हूं। मैंने विधायकों से कहा है कि पहले वह अपना सर्वे खुद करें।
          पूर्व सीएम ने कहा कि बहुत सारे लोग सर्वे (Survey) के नाम पर पैसे वसूल रहे हैं। ऐसा कोई सर्वे नहीं हो रहा है, ऐसे लोगों से सावधान रहें। सर्वे के नाम पर पैसे मांगने वाले लोगों से सावधान रहें। कई बार हारी विधानसभा सीटों पर 5 से 6 महीने पहले टिकट देने पर बातचीत चल रही है। भारत जोड़ो यात्रा (India Jodo Yatra) में भी मैंने सामान्य लोगों से विधायकों की स्थिति जानी थी।सर्वे हमेशा होता है, लेकिन सर्वे सिर्फ इशारा होता है, उसमें सभी बातें सामने नहीं आती है।
          इसके साथ ही उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के बहुत से नेता बात करते हैं, नेता बताते है कि वो बीजेपी में दुखी है और अभी बहुत नेता दुखी होंगे। लेकिन मैं किसी को कांग्रेस में आने का प्रलोभन नहीं देता हूं।

टिकट फॉर्मूले को नेता प्रतिपक्ष ने बताया सही कदम
          टिकट बंटवारे के फॉर्मूले पर कमलनाथ के बयान का नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ पीसीसी अध्यक्ष और सीनियर नेता भी हैं। उनके नेतृत्व में हम सभी कांग्रेसी एक सूत्र में बंधकर पार्टी की सरकार बनाने में जुट चुके हैं। इसलिए कमलनाथ के सभी निर्णय पार्टी में अंतिम है, जिसका सब पालन करेंगे।

गृहमंत्री के बयान पर किया पलटवार
          अश्लील पेन ड्राइव (Pendrive) को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) के बयान पर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि मैं अपने बयान से नहीं पलटा हूं। आज भी कह रहा हूं मैंने लैपटॉप पर देखी है। गृहमंत्री मिश्रा ने तंज कसते हुए कहा था कि कमलनाथ भूल जाते हैं, उनको उम्र का तकाजा है। 

संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर साधा निशाना
          मुस्लिमों को लेकर संघ प्रमुख मोहन भागवत (Sangh chief Mohan Bhagwat) के बयान पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने निशाना साधा है। कमलनाथ ने कहा कि भारत (India) हमेशा सुरक्षित रहा है, भारत की संस्कृति जोड़ने की रही है। देश की संस्कृति (Culture) पर जो आक्रमण हो रहा है, वो हमारे लिए खतरा है। क्या संस्कृति पर हमला करने वाले लोग अमेरिका (America) से आए हैं।
          पूर्व सीएम ने आगे कहा कि आज विवादित स्थितियां केवल प्रदेश में नहीं, पूरे देश में हैं। तमिलनाडु (Tamil Nadu) में हिंदी (Hindi) का विवाद है। 35 साल से खालिस्तान का नारा पंजाब (Panjab) में नहीं सुना था, आज खालिस्तान के नारे लग रहे हैं। ये स्थिति क्यों बनी, क्योंकि इसके बीज इन्होंने बोयें है और अब काटने का समय आ गया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow