टाइगर स्टेट में ही सुरक्षित नहीं बाघ: करंट लगाकर फिर MP में एक TIGER का शिकार, आनन-फानन में वन विभाग ने कर दिया अंतिम संस्कार

Jan 12, 2023 - 10:43
 0  71
टाइगर स्टेट में ही सुरक्षित नहीं बाघ: करंट लगाकर फिर MP में एक TIGER का शिकार, आनन-फानन में वन विभाग ने कर दिया अंतिम संस्कार

भोपाल। टाइगर स्टेट (tiger state  के नाम से प्रसिद्ध मध्य प्रदेश में अब टाइगर (TIGER) ही सुरक्षित नहीं है। प्रदेश में लगातार बाघों का शिकार हो रहा है। जिससे वन विभाग पर सवाल उठने लगे हैं। ताजा मामला सिवनी जिले से आया है। दक्षिण वन मंडल के रुखड़ वन परिक्षेत्र में नर बाघ का शव मिला है। वन विभाग (Forest department) के अधिकारियों के मुताबिक शिकारियों ने करंट लगाकर बाघ को मारा है। फिलहाल वन विभाग की टीम ने अंतिम संस्कार कर जांच में जुट गई है।
          मामला रुखड़ वन परिक्षेत्र के बकरम पाठ का है। सुबह वन विभाग का अमला गस्त कर रहा था। इसी दौरान अमले को मृत बाघ मिला। कर्मचारियों ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी, जिसके बाद वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने जांच की तो पता चला कि करंट लगाकर बाघ का शिकार किया गया है। वन विभाग की टीम ने शव को कब्जे में लेकर डॉक्टरों से पोस्टमार्टम कराया।

अधिकारियों पर मामले को दबाने का आरोप
          इस घटना से वन अमले में हड़कंप मच गया है। पोस्टमार्टम के बाद वन महकमा ने आनन-फानन में बाघ का अंतिम संस्कार कर दिया। डीएफओ और रेंजर इस मामले की जानकारी छुपाते रहे। सीसीएफ ने इसकी पुष्टि की।

एमपी में लगातार हो रही बाघों की मौत
          मध्य प्रदेश में लगातार बाघों की मौत हो रही है। हाल ही में पन्ना टाइगर रिजर्व में करंट लगने से एक बाघ और हायना की मौत हुई थी, इससे पहले यही एक बाघ फंदे पर लटकता हुआ मिला था, जिसके बाद सीएम ने आपात बैठक भी बुलाई थी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow