बजरंग दल पर बैन का मामला: कांग्रेस नेता के बदले सुर, सज्जन सिंह ने कहा- बजरंग दल-PFI पर बहस खत्म, SC का स्पष्ट निर्देश- सामाजिक विद्वेष फैलाने वाली संस्था को बैन करना चाहिए

May 11, 2023 - 12:15
May 11, 2023 - 12:33
 0  19
बजरंग दल पर बैन का मामला: कांग्रेस नेता के बदले सुर, सज्जन सिंह ने कहा- बजरंग दल-PFI पर बहस खत्म, SC का स्पष्ट निर्देश- सामाजिक विद्वेष फैलाने वाली संस्था को बैन करना चाहिए

भोपाल।   मध्यप्रदेश में बजरंग दल पर बैन लगाने के मामले पर कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा के सुर बदल गए हैं। उन्होंने एक वीडियो जारी कर सफाई दी है। सज्जन सिंह ने कहा कि बजरंग दल और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के मामले में बहस खत्म हो चुकी है। इसके बावजूद कुछ लोग इसे उछालने की कोशिश कर रहे है। सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है जो संगठन हिंसा करेगा उस पर कार्रवाई होनी चाहिए।
          दरअसल, कांग्रेस के पूर्व मंत्री और सोनकच्छ विधायक सज्जन सिंह वर्मा का बड़ा बयान सामने आया था। उन्होंने कहा कि चाहे बजरंग दल हो या PFI, धर्म और समाज के नाम पर देश को बांटने वाले कृत्य करेंगे, तो कोई भी संस्थाओं हो उसे बैन किया जाएगा।

वीडियो जारी कर दी सफाई
          वहीं अब सज्जन सिंह ने एक वीडियो जारी कर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि उज्जैन प्रवास के दौरान कुछ लोगों ने गलतफहमी फैलाने की कोशिश की है। पीएफआई और बजरंग दल के मामले में पटाक्षेप पहले ही हो चुकी है। लेकिन कुछ लोग उसे उछालने की कोशिश कर रहे है। इस देश का वातारण खराब करने की कोशिश करते हैं। जिस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ये स्पष्ट निर्देश दे दिए हो कि जो संस्था सामाजिक-राजनीति को, अगर वो सामाजिक विद्वेश फैलाती है, धर्म जाति के आधार पर कट्टरता फैलाती है, ऐसी संस्था को बैन कर देना चाहिए।
          सज्जन वर्मा ने आगे कहा कि जिस बजरंग दल और पीएफआई का पटाक्षेप हो गया, उस बात को बार बार तूल देना, मैं इसे राष्ट्रद्रोह मानता हूं। मैं इस तरह की किसी बात में शामिल नहीं हूं। मेरा भारत धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र है, हर धर्म, हर मजहब और हर जाति के लोगों को अपना अस्तित्व रखने और धर्म को आगे बढ़ाने की बिलकुल पात्रता है।

गृहमंत्री ने किया था पलटवार
          इस पर प्रदेश के प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार किया था। उन्होंने पूर्व सीएम कमलनाथ को नसीहत देते हुए कहा था कि कमलनाथ जी अपने साथियों को बता दीजिये, यहां बजरंग दल पर बैन लगाना तो दूर कोई इस पर विचार भी नहीं कर सकता है। हिम्मत है तो पहले छत्तीसगढ़, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश में जहां आप की सरकार है वहां लगाकर दिखाएं। यह मध्यप्रदेश है, यहां प्रतिबंध तो क्या कोई विचार भी नहीं कर सकता है।
          बता दें कि कर्नाटक विधानसभा 2023 में कांग्रेस ने घोषणा पत्र  जारी कर बजरंग दल पर ‘बैन’ लगाने की कही है। जिसके बाद से पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। सत्ता में आने पर कांग्रेस पार्टी द्वारा बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने का वादा चर्चा का विषय बना है।

Source: online. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow