नसरुल्लागंज में जनसहयोग से बनी स्मार्ट क्लास का हुआ शुभारंभ

Jan 22, 2023 - 11:03
 0  36
नसरुल्लागंज में जनसहयोग से बनी स्मार्ट क्लास का हुआ शुभारंभ

सिहोर।  नसरुल्लागंज में जनसहयोग से बनी स्मार्ट क्लास का शुभारंभ किया। सीहोर जिले की हर शाला-स्मार्ट शाला के लिए आर्थिक सहयोग देने वाले के गुरुजनों, अध्यापकगणों, जनप्रतिनिधियों और नागरिकों का सहयोग के लिए आभार प्रकट किया। आज सीहोर जिले में नया इतिहास रचा जा रहा है। 1552 शालाओं में जनसहयोग से प्राप्त राशि से 1630 स्मार्ट टीवी दिये जा रहे हैं। गुरुजनों और समाज के सहयोग से 4 करोड़ 25 लाख रुपये प्राप्त हुए! आप सबने जो यह कार्य किया,उसके लिए हृदय से अभिनंदन करता हूं। अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए अध्यापकों, गुरुजनों और समाज ने स्मार्ट टीवी के लिए सहयोग राशि दी है। आपकी इस पवित्र भावना का आदर और अभिनंदन करता हूं। नि:संदेह, इससे बच्चों को और बेहतर शिक्षा देने में सहायता मिलेगी। मेरे भांजे, भांजियों, तुम्हारे इस प्यार के लिए तो यह जिंदगी न्योछावर है। आप मेरे जीवन की पूंजी हैं। मैंने पुल, पुलिया, सड़क, स्कूल बनाने का काम किया। अब अपने बच्चों की जिंदगी बनाने के लिए काम कर रहा हूं। 

          अपने भांजे, भांजियों के लिए मैं प्राइवेट स्कूलों की तर्ज पर सीएम राइज स्कूल खोल रहा हूं। इन स्कूलों में स्मार्ट क्लास, खेल के मैदान, लैब होंगे। शिक्षा की गुणवत्ता बेहतर होगी, तो हमारे बच्चों का भविष्य भी उज्ज्वल होगा। हम इसी ध्येय से कार्य कर रहे हैं। मेरे बेटे-बेटियों, तुम्हारा एडमिशन मेडिकल, इंजीनियरिंग, लॉ आदि में होगा और तुम्हारे माता-पिता की वार्षिक आय 8 लाख से कम होगी, तो फीस तुम्हारा मामा शिवराज भरवायेगा। मेरे प्यारे भांजे-भांजियों, मध्यप्रदेश की धरती पर हमने ऐतिहासिक फैसला किया है। अब मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी हिन्दी में करवाई जा रही है। मेरे बच्चों, डॉक्टर, इंजीनियर, अधिकारी, साइंटिस्ट, बिजनेसमैन बनो, स्टार्टअप चलाओ। मैं तुम्हारे साथ हूं, बड़े सपने देखो और उसे पूरा करने के लिए जुट जाओ। हमने मुख्यमंत्री अध्ययन केंद्र खोले हैं, ताकि एक्स्ट्रा क्लास लगे और जो कमजोर हैं उन्हें पढ़ने का मौका मिले। आप सभी बच्चे मुख्यमंत्री अध्ययन केंद्र की सुविधा का लाभ जरूर उठाइये। हम 1 लाख 14 हजार पदों पर भर्तियां निकाल रहे हैं। हमारे बच्चे इन शासकीय सेवाओं में चयनित हों और रोजगार से लगें इसके लिए हमने शाहगंज व नसरुल्लागंज में मामा कोचिंग क्लासेस शुरू की है।

          मेरे बच्चों, परिणाम की चिंता मत करो और किसी भी बात का तनाव मत लो। नियमित दिनचर्या रखो। लक्ष्य प्राप्ति के लिए सतत कार्य करो। योग व प्राणायाम करो। स्वस्थ रहोगे, तो अपना कार्य अच्छी तरह कर सकोगे। मेरे बच्चों, अर्जुन की तरह लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित रखो और एकाग्रचित्त होकर प्रयास करो। जितनी देर भी पढ़ाई करो, फोकस होकर पढ़ाई करो, तो लक्ष्य सुगमता से प्राप्त होगा। जिन स्कूलों के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट सबसे अच्छे रहेंगे, ऐसे 10 स्कूलों को 5-5 लाख रुपये स्मार्ट क्लास के लिए प्रदान किये जायेंगे। जिले में 10वीं व 12वीं में सबसे अधिक नंबर लाने वाले दस बच्चों को 50-50 हजार रुपये का पुरस्कार दिया जायेगा। हमारे अध्यापक व शिक्षकगणों ने इस जिले के स्कूलों की सूरत बदलने का अभियान प्रारंभ किया, उसके लिए आपका हृदय से अभिनंदन करता हूं। आपको जो अभी महंगाई भत्ता मिलता है, उसमें 4 प्रतिशत तत्काल बढ़ोत्तरी की घोषणा करता हूं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow