कोरोना के नए वेरिएंट के बाद एक्शन में सरकार: जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे सैंपल, यूथ कांग्रेस ने राज्य और केंद्र सरकार से सख्त गाइडलाइन का पालन कराने की अपील

Dec 23, 2022 - 12:29
 0  26
कोरोना के नए वेरिएंट के बाद एक्शन में सरकार: जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे सैंपल, यूथ कांग्रेस ने राज्य और केंद्र सरकार से सख्त गाइडलाइन का पालन कराने की अपील

भोपाल। दुनिया भर में फिर फैले कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर मध्यप्रदेश सरकार अलर्ट हो गई है. मध्यप्रदेश में कोरोना के पॉजिटिव मरीजों के सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग जांच होगी. कोरोना के नए बीएफ-7 वेरियंट की दस्तक के बाद फैसला लिया गया है. यूथ कांग्रेस ने प्रवासी भारतीयों के कार्यक्रम में सख्त गाइडलाइन का पालन करवाने या स्थगित करने की अपील की है.

          दरअसल अभी मध्यप्रदेश के तीन जिलों में कोरोना के 8 एक्टिव मरीज हैं. कोरोना के आहट के बीच जेपी अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट की जांच कर देखा गया. कोरोना की दूसरी लहर में बड़ी संख्या में अस्पतालों पर ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए थे. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोई कोरोना मरीज नहीं मिला है. प्रदेश में 7 एक्टिव केस है.
          चीन में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद देश में अलर्ट जारी किया गया है. युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने विदेश में कोरोना बढ़ने के बाद भारतीय प्रवासी सम्मेलन को स्थगित करने कहा है. जिन देशों में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है, उन देशों के लोगों को देश में आने की अनुमति नहीं दी जाए.

मुख्यमंत्री शिवराज और केंद्र सरकार से अपील

          प्रवासी भारतीयों के कार्यक्रम में सख्त गाइडलाइन का पालन करवाए या स्थगित करें.

1) 48 घंटे पहले की कोरोना की जांच – जो negative हो.

2) Vaccination सर्टिफिकेट अनिवार्य.

3) 7 – 10 दिन का Quarantine

4) कोरोना टेस्ट के बाद ही शामिल होने दिया जाए.

5) जिन देशों में कोरोना ज़बरदस्त फैल रहा है, उन देशों से NRI को आने की अनुमति नहीं दी जाए.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow