शहडोल की बेटी अनंता ने किया गौरान्वित: युवा संसद कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्तर पर हुआ चयन, 25 दिसंबर को संसद में देंगी उद्बोधन

Dec 23, 2022 - 12:33
 0  31
शहडोल की बेटी अनंता ने किया गौरान्वित: युवा संसद कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्तर पर हुआ चयन, 25 दिसंबर को संसद में देंगी उद्बोधन

शहडोल। केंद्रीय युवा और खेल मंत्रालय अंतर्गत देश भर से प्रतिस्पर्धा के बाद 25 युवा वक्ताओं का चयन किया गया है, जिसमें प्रथम स्थान पर शहडोल की बेटी अनंता श्रीवास्तव का नाम है।

अटल बिहारी वाजपेयी के योगदान पर देंगी भाषण
          दरअसल, 25 दिसंबर को संसद के सेंट्रल हॉल में सांसदों के समक्ष अटल बिहारी वाजपेयी के योगदान पर अनंता श्रीवास्तव अपना वक्तव्य देंगी। इसका प्रसारण संसद टीवी पर होगा। आजादी के महोत्सव के तहत केंद्रीय युवा मंत्रालय, शिक्षा मंत्रालय एवं लोक सभा सचिवालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय युवा संसद कार्यक्रम में पहले जिला स्तर पर, संकुल और फिर राज्य स्तर पर अनंता श्रीवास्तव चयनित हुई।

प्रथम वक्ता के तौर पर अनंता का हुआ चयन
          28 राज्यों से राष्ट्रीय स्तर पर अंतिम तौर पर 25 युवाओं का चयन किया गया है, जिसमें वक्ता के तौर पर 8 युवाओं का चुना गया है। देश भर में प्रथम वक्ता के तौर पर अनंता का चयन होना उनके परिवार और मध्यप्रदेश के लिए अत्यंत गौरव की बात है।

दिल्ली विश्वविद्यालय से हासिल की है डिग्री
          बता दें कि अनंता शुरू से ही होनहार छात्रा रहीं हैं। उन्होंने केंद्रीय विद्यालय से स्कूल शिक्षा हासिल करने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक किया है। अनंता शहडोल स्टेडियम रोड निवासी अनुराग-ज्योति श्रीवास्तव की पुत्री और वरिष्ठ अधिवक्ता अमरीश श्रीवास्तव की भतीजी हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow