मेडिकल कॉलेज विवाद मामले के मुख्य आरोपी नफीस ट्रेवल्स के संचालक गिरफ्तार,नावेद और रहीश खान के ऊपर रासुका की कार्यवाही

Dec 16, 2022 - 10:47
 0  86
मेडिकल कॉलेज विवाद मामले के मुख्य आरोपी नफीस ट्रेवल्स के संचालक गिरफ्तार,नावेद और रहीश खान के ऊपर रासुका की कार्यवाही

शहडोल।  मुख्यालय स्थित बिरसा मुंडा मेडिकल कॉलेज विवाद मामले के मुख्य आरोपी नफीस ट्रेवल्स के संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस कार्यवाही में 14 नामजद आरोपी बनाए गए थे जिसमें से कि अब तक 11 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।नावेद खान पिता रहीश खान और रहीश उर्फ पप्पू के विरुद्ध रासुका के तहत हुई कार्यवाही।
          बीते 11 नवंबर को रात्रि के दौरान असामाजिक तत्वों के द्वारा बिरसा मुंडा कॉलज परिसर में घुस कर अध्ययनरत छात्रों के साथ बेसबॉल के डंडे और तलवार से हमला कर दिया था और अपने वाहनों से उनको कुचलने का भी प्रयास किया गया था। घटना में 9 छात्रों को चोटें आई थी जिसमें 2 छात्राएं भी शामिल थी एक छात्र की हालत गंभीर होने के कारण उसे आईसीयू में भर्ती किया गया है मामले में पुलिस पूछताछ के दौरान 14 नामजद आरोपियों के खिलाफ धारा 307,354,147,148,149, 294,323,506,325 और 323 भारतीय दण्ड संहिता का प्रकरण दर्ज किया गया था।
          घटना के बाद आरोपी फरार हो गए थे पुलिस के द्वारा काफी मशक्कत करने के बाद कुल 6 आरोपियों को ही पकड़ पाई थी इस मामले के मुख्य आरोपी फरार हो गए थे। जिसके बाद पुलिस ने फरार मुख्य आरोपियों के खिलाफ उनकी चल और अचल संपत्ति को सीज करने की कार्रवाई शुरू की थी और पुलिस अधीक्षक के द्वारा फरार आरोपियों के खिलाफ इनाम की भी घोषणा की गई थी। पुलिस की सख्ती से फरार आरोपीयो के हौसले पस्त हो गए और अंततः पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है अब तक 11 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं जिसमें घटना के मुख्य आरोपी में शामिल है।
          पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों में मोहम्मद साकिब पिता रईस अहमद, एजाज उर्फ छोटू पिता अजीज उल्ला खान, मृगेंद्र सिंह उर्फ लक्की पिता सतेंद्र सिंह, संदीप मिश्रा पिता विक्रमादित्य मिश्रा, बालेंद्र द्विवेदी पिता दिनेश प्रसाद द्विवेदी, राम बहोर मिश्रा पिता गोकर्ण प्रसाद मिश्रा, तौहीद खान पिता स्वर्गीय ताहिर खान, नौशाद खान पिता अब्दुल रज्जाक, संस्कार उर्फ सनी पिता राजकुमार बजाज, मोहम्मद नावेद खान पिता रहीस उर्फ पप्पू, शैफ खान पिता मोहम्मद फरीद खान शामिल है। इसके अलावा पुलिस ने नावेद खान पिता रहीश खान और रहीश उर्फ पप्पू के विरुद्ध रासुका के तहत हुई कार्यवाही कर न्यायालय में पेश किया गया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow