जिला निर्वाचन अधिकारी कृष्णदेव त्रिपाठी ने वोटर एप का उपयोग करने की दी सलाह, मतदाता सूची संक्षिप्त कार्यक्रम

Nov 10, 2022 - 11:24
 0  51
जिला निर्वाचन अधिकारी कृष्णदेव त्रिपाठी ने वोटर एप का उपयोग करने की दी सलाह, मतदाता सूची संक्षिप्त कार्यक्रम

मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत जिले भर में मतदान केंद्रों में हुआ प्रारूप प्रकाशन।
उमरिया।  नवागत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कृष्ण देव त्रिपाठी ने स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में बताया कि भारत निर्वाचन आयोग की मंशा है कि अधिक से अधिक मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जुड़े, इसके लिये  आयोग ने आन लाइन एवं आफ लाइन व्यवस्था शुरू की है, आयोग के वोटर एप में लाफिंग करके मोबाइल से नाम जोडे जा सकते हैं, आपने बताया कि जिन मतदाताओं के पास आधार नंबर नही है उनके लिए आयोग ने वैकल्पिक पहचान पत्र की छूट दी है। ऐसे मतदाता जिनकी उम्र 17 वर्ष से अधिक है वे भी अपना पंजीयन करा सकते हैं। 18 वर्ष की आयु पूरी करते ही उनका नाम मतदाता सूची में जुड जायेगा।

          जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के प्रारूप का प्रकाशन जिले के समस्त मतदान केंद्रों में कर दिया गया है। अब बी एल ओ मतदान केंद्रों में उपस्थित रहकर 8 दिसम्बर तक मददाता सूची पुनरीक्षण का कार्य संपादित करेंगे। उन्होंने सभी राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों से मतदान केंद्रवार बी एल ओ नियुक्त कर मतदाताओं के नाम जुडवाने,कटवाने या संशोधन में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने का अनुरोध किया। मास्टर ट्रेनर सुशील मिश्रा ने कार्यक्रम, आयोग की अपेक्षा तथा प्रक्रिया में हुए परिवर्तनों की जानकारी दी।
          इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक प्रमोद सिन्हा, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक ओहरी, सी ई ओ जिला पंचायत इला तिवारी, एस डी एम सिद्दार्थ पटेल, नेहा सोनी, राजनैतिक दल के प्रतिनिधि भाजपा से धनुष धारी सिंह, नेशनल कांग्रेस पार्टी से राजेश शर्मा, बसपा के प्रदीप रजक सुपरवाइजर हरि शंकर झारिया,दिलीप श्रीवास तथा पत्रकार उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow