स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत युवाओं ने माँ बिरासिनी मंदिर परिसर में चलाया स्वच्छता अभियान

Sep 18, 2024 - 22:53
 0  10
स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत युवाओं ने माँ बिरासिनी मंदिर परिसर में चलाया स्वच्छता अभियान

उमरिया। प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार जिले में स्वच्छता पखवाडे का संचालन किया जा रहा है । स्वच्छता पखवाडे में शासन प्रशासन के साथ साथ जन मानस भी आगें आकर जन सहभागिता निभा रहा है ।

कलेक्टर धरणेन्द्र कुमार जैन व्दारा स्वच्छता पखवाडे को प्रभावी ढंग से संचालित करने हेतु जिले के युवाओ स्वयं सेवी संस्थाओ, धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों से सहयोगी बनने की अपील की गई थी । जिसका परिणाम भी सामने आने लगा है । जिले के विश्व प्रसिध्द विरासिनी देवी मंदिर परिसर में आज झमाझम बारिश के बीच युवाओ की टीम ने स्थानीय व्यापारियों के साथ मिलकर मंदिर परिसर की सफाई की । मां बिरासनी देवी मंदिर परिसर में स्वच्छता अभियान आयोजित कर परिसर को स्वच्छ बनाकर स्वच्छ भारत का संदेश दिया।

          स्वच्छता मित्र हिमांशु तिवारी ने कहा कि स्वच्छता हमारे जीवन के लिए अत्यंत जरूरी है। यह मुहिम भविष्य में भी आगे बढती रहे। नागरिक अपने आस-पास के क्षेत्र में प्रतिदिन एक घंटा अवश्य श्रमदान कर समाज के प्रति अपना कर्तव्य निभाकर अन्य लोगों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि कोई भी अभियान आमजन की भागीदारी के बिना पूरा नहीं हो सकता। अभियान को सफल बनाने में आमजन की भागीदारी बहुत जरूरी है। स्वच्छता अभियान के सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। स्वच्छता के प्रति आमजन मानस भी अब जागरूक होकर साफ-सफाई पर पूरा ध्यान दे रहे हैं। स्वच्छता के प्रति लोगों की इस जागरूकता से शहर को साफ-सुथरा बनाने में निश्चित ही सहयोग मिलेगा। इस दौरान जन अभियान परिषद ब्लॉक कोऑर्डिनेटर पुष्पा टेकाम, संजय साहू, खुशी सेन, लक्ष्मी महोबिया, साक्षी रैदास, मुस्कान महोबिया, निशा केवट, अंजली बंसकर, अंजली केवट ने भाग लिया ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow