सरपंच, सचिव और ठेकेदार की मिलीभगत से भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है सोख्ता टैंक

सरपंच, सचिव और ठेकेदार की मिलीभगत से भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है सोख्ता टैंक

शहडोल ।   सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिले के कल्याणपुर क्षेत्र में ग्राम पंचायत के द्वारा सोख्ता टैंक बनाने का कार्य किया जा रहा है। आपको बता दें कि ग्राम पंचायत कल्याणपुर में राज्य स्तरीय योजना के तहत लगभग 200  सोख्ता टैंक बनाए जा रहे हैं जिसमें से 60 टैंक विचारपुर में एवं 70 टैंक कोयलारी फाटक और 70 टैंक कल्याणपुर में बनाए जाएंगे जिनमें से सूत्रों की मिली जानकारी के अनुसार 6 टैंक अभी तक बने हुए हैं।  जिसको बनाने का कार्य ग्राम पंचायत के द्वारा ठेकेदार विजय प्रताप मिश्रा  को  किया जा रहा है।  इस कार्य मैं ठेकेदार एवं सचिव, सरपंच के द्वारा भारी भ्रष्टाचार किया जा रहा है।
कमीशन के फेरे में चल रहा ग्राम पंचायत का कार्य
          जहां एक तरफ ठेकेदार द्वारा घटिया मटेरियल और उपकरणों का इस्तेमाल करके टैंक का निर्माण कराया जा रहा है वहीं दूसरी ओर सरपंच, सचिव के द्वारा कमीशन का खेल किया जा रहा है, घटिया मटेरियल और उपकरण से बन रहे टैंक जिस पर ठेकेदार और सचिव, सरपंच के बीच कमीशन का खेल जोरों पर है। ऐसा हम नहीं ऐसा सूत्र बताते हैं। जहां  सचिव सरपंच, ठेकेदार को यह कहते हैं कि पहले सबका हिसा बटेगा, उसके बाद  में काम चालू होगा और सरपंच सचिव द्वारा सामुदायिक शोक पिट व समुदायिक नाडेप में घोर भृष्टचार किया जा रहा है एवं उक्त कार्य को देकर गुणवत्ताविहीन व अनुपयोगी निर्माण कराया जा रहा है।
वह कहते हैं ना कि "तुम शेर तो हम सवा शेर"
हिस्सा बांट के चक्कर में कर रहे पंचायत के खेल तमाम
          अभी तो कार्य पूरा भी नहीं हुआ और तीनों हिस्सा बांटने के चक्कर में लगे हुए हैं जिसके चलते पंचायत के अन्य काम प्रभावित हो रहे हैं।  जिसको देखते हुए उपसरपंच ने निर्माण कार्य का विरोध करते हुए शिकायत की एवं सरपंच सचिव और ठेकेदार को हिदायत दी । किंतु ऐसा एक नहीं अपितु लगभग सभी ग्राम पंचायतों में इसी प्रकार का भ्रष्टाचार मचा  हुआ है ।
          अब देखना यह होगा कि  प्रशासन मामले को गंभीरता से लेती है या फिर इसी प्रकार भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों को कुकुरमुत्ता की तरह फैलने देगी।