अब ऐसी भी धोखाधड़ी : प्रधानमंत्री को सदस्य और कलेक्टर को दोस्त बताकर लगाया लाखों का चूना

Jul 26, 2023 - 11:25
 0  111
अब ऐसी भी धोखाधड़ी : प्रधानमंत्री को सदस्य और कलेक्टर को दोस्त बताकर लगाया लाखों का चूना

 इंदौर।  शहर में धोखाधड़ी का एक अलग तरह का मामला आया है। सामने वाले ने प्रधानमंत्री को कंपनी का सदस्य और कलेक्टर को दोस्त बताकर लाखों रुपए की धोखाधड़ी की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने मामले में प्रकरण दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

          जानकारी के अनुसार इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र के जय प्रकाश सिंह सिंगर उम्र 45 वर्ष निवासी वैभवलक्ष्मी नगर ने शिकायत दर्ज कराई गई है कि संध्या दीप केयर फाउंडेशन के मालिक डॉक्टर अरविंद पिल्लई निवासी कृष्ण कुंज कॉलोनी करोल बाग ने लाखों की धोखाधड़ी की है। फरियादी को लालच देकर 20 हजार चार बार जमा कराया। कुल राशि ₹80000 की कोई रसीद भी नहीं दी। फरियादी से कहा गया कि मैं प्रधानमंत्री और कलेक्टर का दोस्त हूं। वह भी मेरे संस्था के सदस्य हैं।
          यदि आप मेरी संस्था में जुड़ेंगे तो 1 लाख रुपए जमा करने पर 10 साल में 16 करोड़ 10 लाख रुपए मिलेंगे। कहा कि 10 माह में ढाई लाख और 50 हजार के डेढ़ लाख मिलेंगे। इसी के साथ बच्चों को ₹25000 महा स्कॉलरशिप मिलेगी और यदि 1 करोड़ का मकान लेते हो तो आपका 50% माफ हो जाएगा। इस तरह के झूठे वादे के बाद धोखाधड़ी की गई। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद 420 ई सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है। जानकारी राजेश रघुवंशी, एडिशनल डीसीपी इंदौर ने दी।

Source : online.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow