लगातार बारिश से जिले की हालत खराब, नगर पालिका ने सम्हाली कमान                    

Aug 22, 2022 - 15:56
Aug 22, 2022 - 16:15
 0  266
लगातार बारिश से  जिले की हालत खराब,  नगर पालिका ने सम्हाली कमान                     

मुखिया की हर स्थिति पर रही नजर, वही स्वच्छता निरीक्षक रहे नदारत                                 

उमरिया-- जिले में 2 दिनों से लगातार हो रही बारिश से नगर के सभी नदी नाले उफान पर है। कई घरों में बाढ़ का पानी घुस गया है। शनिवार को जहाँ नगर के बीचों बीच काली मंदिर के पास विशाल लिपटिस का पेड़  बारिश के कारण दोपहर में बीच सड़क पर गिर गया था जिससे आवागमन आ अवरुद्ध हो गया था जिसको बारिश में ही नगर पालिका सीएमओ  की उपस्थित में पूरी नगर पालिका की टीम द्वारा  हटवाकर मार्ग को सुगम किया गया। वही लगातार बारिश के कारण नैगवा टोला, लालपुर, फजिलगंज,  हनुमान घाट में पुल के ऊपर पानी बह रहा था तो वही कालरी स्कूल के पीछे तालाब के नजदीक घरों में पानी घुस गया था जिसे नगर पालिका टीम द्वारा पुल के दोनों ओर स्टॉपर और पेड़ो की टहनियां रखकर लोगों के आवागमन को रोका और तालाब से पानी निकालने का रास्ता बनवाया।जिले के मुखिया भी एक्टिव मोड़ में रहे और हालात पर बराबर नजर बनाए हुए हैं। जहां सीएमओ सहित पूरी नगर पालिका की टीम आम जन के लिए बारिश में भीगते हुए रात दिन एक कर काम में लगी थी तो वही नगर के स्वच्छता निरीक्षक गायब रहे...!
हेल्पलाइन नम्बर जारी                                     

          नगर में विगत दिनों से भारी बारिश हो रही है तथा मौसम विभाग द्वारा आगामी दिनों में भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। अध्यक्ष  नगर पालिका परिषद उमरिया जी के निर्देशानुसार आम जन एवं सर्वसाधारण को सूचित किया जाता है कि जिनके घरों में जलभराव की स्थिति है तथा जलभराव होने की आशंका है उनके सुरक्षित रखने की व्यवस्था समुदाय भवन और आश्रय स्थल में की गई है।  जल भराव की स्थिति में हेल्प लाइन नंबर 9584356444 जारी किया गया है।
 

सीएमओ ने जारी किया आदेश

          नगर में लगातार भारी बारिश हो रही है तथा आगामी समय में भी। भारी बारिश के संकेत हैं। बारिश के कारण शहर में पेड़ गिरने, जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो रही है, ऐसे समय में स्थिति को नियंत्रण करने के लिए आपातकाल दल गठित किया जाता है जिसमे उपयंत्रि  देव कुमार गुप्ता, स्वच्छता निरीक्षक नारायण दुबे, (स. रा. नि) प्रदीप द्विवेदी,  जितेंद्र तिवारी,  विनोद सोनी, सरमन कोरी,  बबलू, जग्गू,  किशन, जलप्रदाय के समस्त कर्मचारी, तथा समस्त सफाई कर्मचारी सभी आपस में सामंजस बनाते हुए  मिलकर कार्य करेंगे और नगर की स्थिति पर नजर रखते हुए राहत कार्य करेंगे एवं  अपातकाल दल के सभी सदस्य अपना मोबाइल चालू रखेंगे ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow