भाजपा को मिली बड़ी उपलब्धि, जिला पंचायत में पहली बार भाजपा हुई काबिज

Jul 30, 2022 - 10:54
 0  51
भाजपा को मिली बड़ी उपलब्धि, जिला पंचायत में पहली बार भाजपा हुई काबिज

भाजपा की अनुजा पटेल अध्यक्ष और ओम नारायण अन्नू सिंह बने उपाध्यक्ष

उमरिया ।  29 जुलाई को जिला पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव को लेकर भारी गहमा गहमी का माहौल रहा है वहीं चुनाव को लेकर प्रसाशन भी तैयारी में था और सुबह 10 बजे से प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई थी। सबसे पहले निर्धारित समय पर जिला पंचायत के अध्यक्ष का चुनाव कराया गया। वोटिंग में मामला बराबरी के बाद टॉस के माध्यम से चुनाव कराया गया जिसमें भाजपा की प्रत्यासी श्रीमती अनुजा पटेल का भाग्य साथ दिया और वह जीत गई।  इसके बाद उपाध्यक्ष के लिए चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न कराई गई जिसमें भाजपा के ओम नारायण अन्नू सिंह 6 वोट पाकर विजयी रहे, वही उनके प्रतिद्वंदी बसपा के केशव वर्मा 4 वोट में सिमट गये। इस तरह भाजपा ने पहली बार जिला पंचायत की दोनों अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की हॉट सीट पर काबिज हुई है।
          उमरिया जिला पंचायत के गठन के बाद पहलेे चुनाव में कांग्रेस पार्टी से बखरी के अजय सिंह की पत्नी श्रीमती चंद्रप्रभा सिंह प्रथम बार अध्यक्ष बनाई गई थी। इसके बाद सन 2005 में हुए चुनाव में कांग्रेस नेता व पूर्व विधायक अजय सिंह अध्यक्ष बने। वहीं सन 2010 और सन 2015 में हुए जिला पंचायत के चुनाव में कांग्रेस की सुश्री ज्ञानवती सिंह लगातार 2 बार अध्यक्ष चुनी गई।
             वही इस बार के चुनाव में  जिला पंचायत के गठन के बाद पहली बार भाजपा के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष काबिज हुए है। वहीं भाजपा इस जीत को एक बड़ी उपलब्धि के रूप में मानकर चल रही है।
           वहीं नवनिर्वाचित जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती अनुजा पटेल ने पहली बार मीडिया से मुखातिब हुई उन्होंने सभी सदस्यों और सहयोगियों को बधाई देते हुए कहा है कि उनकी पहली प्राथमिकता क्षेत्र का विकास है।  इसके अलावा सभी सदस्यों के क्षेत्र में जनता से किये गए वादे के अनुसार कार्य कराने का प्रयास किया जाएगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow