पेयजल आपूर्ति में उदासीनता एवं लापरवाही बर्दास्त नही, प्रभारीमंत्री ने अधिकारियों को चेताया

Apr 29, 2022 - 12:17
 0  61
पेयजल आपूर्ति में उदासीनता एवं लापरवाही बर्दास्त नही,  प्रभारीमंत्री  ने अधिकारियों को चेताया

शहडोल ।   जिले के प्रभारी मंत्री रामखेलावसन पटेल ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, नगरीय प्रशासन विभाग एवं पेयजल आपूर्ति से संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे  नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों के लोंगों को सर्वाेच्च प्राथमिकता के साथ पेयजल उपलब्ध कराएं।

           प्रभारी मंत्री ने निर्देश दिए है कि ग्रामीण क्षेत्रों एवं नगरीय क्षेत्रों को लोगों को किसी भी स्थिति में पेयजल की कमी नही होनी चाहिए। लोंगों को उनके आवश्यकता के अनुरूप समुचित पेयजल उपलब्ध होना चाहिए।  प्रभारी मंत्री ने निर्देश दिए है कि ग्रामीण क्षेत्रों में एवं शहरी क्षेत्रों में  जहां पेयजल परिवहन की आवश्यकता हो ऐसे ग्राम पंचायतों और नगरीय क्षेत्रों के वार्डाें को चिन्हित कर लोंगों को उनकी आवश्यकता के अनुरूप पेयजल परिवहन कर उपलब्ध कराएं। शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री आज कलेक्टर कार्यालय  शहडोल में विकास एवं  निर्माण कार्याें की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थें।

          प्रभारी मंत्री कलेक्टर शहडोल को निर्देश दिए कि वे शहरी क्षेत्रों की माकूल पेयजल व्यवस्था के लिए शीघ्र मुख्य नगरपालिका अधिकारियों की बैठक लेकर पेयजल व्यवस्था की समीक्षा करें। बैठक में प्रभारी मंत्री श्री रामखेलावन पटेल ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पेयजल व्यवस्था के लिए पाइप एवं अन्य सामग्री की खरीदी की जा रही है वह उच्च गुणवत्ता की हो यह सुनिश्चित करें।

          प्रभारी मंत्री ने कहा कि शहडोल जिले के दूर-दराज ग्रामीण क्षेत्रों, नगरीय क्षेत्रों के सभी वार्डाें में लोंगों को उनकी आवश्यकता के अनुरूप समुचित पेयजल उपलब्ध होना चाहिए।  प्रभारी मंत्री ने कहा कि किसी भी स्थिति में पेयजल की कमी बर्दाश्त नही की जाएगी। पेयजल आपूर्ति में उदासीनता बरतने एवं लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरूद्व सख्त कार्यवाही की जाएगी।

          प्रभारी मंत्री ने बैठक में निर्माण कार्याें की भी समीक्षा की। बैठक में विधायक एवं पूर्व मंत्री जयसिंहनगर जयसिंह मरावी, विधायक जैतपुर श्रीमती मनीषा सिंह, कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य, पुलिस अधीक्षक  अवधेश कुमार गोस्वामी, अपर कलेक्टर अर्पित वर्मा सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow