08 वर्षीय मासूम पीड़िता के साथ दुष्कर्म करने वाला आरोपी को 24 घंटे के अंदर पुलिस ने किया गिरफ्तार

Aug 21, 2024 - 23:19
 0  195
08 वर्षीय मासूम पीड़िता के साथ दुष्कर्म करने वाला आरोपी को 24 घंटे के अंदर पुलिस ने किया गिरफ्तार

संवेदनशील मामले में आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक द्वारा दिये गये थे आवश्यक दिशा निर्देश

उमरिया।   दिनांक 20.08.2024 की रात करीब 02 बजे फरियादियां निवासी इंदवार जिला उमरिया द्वारा थाना इंदवार में रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि शाम करीब 07 बजे रक्षाबंधन त्यौहार होने का कारण घर के पास डी.जे. लगा हुआ था, मेरे पति घर पर नही थे मेरी बड़ी बच्ची उम्र 08 साल डी.जे. के पास मोहल्ले के बच्चो के साथ खेल रही थी । कुछ देर बाद मेरी लड़की के साथ खेल रहे बच्चे आकर बताये कि मेरी बच्ची को कोई लड़का आगे खेत के पास ले गया है । तब मेरे जेठ का लड़का राजू कोल मेरी बच्ची की तलाश में वहां गया और देखा कि मेरी बच्ची खेत में जमीन पर पड़ी थी और आरोपी परिमल कोल उसके पास था जो मेरे जेठ के लड़के को देखकर भाग गया । मेरी बच्ची बाद में मुझे बताई कि आरोपी परिमल कोल उसे गोद में उठाकर ले गया और आगे खेत के पास ले जाकर कपड़ा हटाकर गलत काम किया मेरे चिल्लाने पर मेरा मुंह और गला दबा दिये ।  फरियादियां की रिपोर्ट पर आरोपी के विरूद्ध थाना इंदवार में धारा 65(2), 118(1) BNS व 3,4 पाक्सो एक्ट का कायम कर विवेचना में लिया गया ।

          मामले की गंभीरता एवं संवेदनशीलता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक उमरिया श्रीमति निवेदिता नायडू द्वारा अनु. अधिकारी उमरिया एवं संबंधित थाना प्रभारी को आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने एवं विवेचना में बारीकी से साक्ष्य संकलन हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये । पुलिस टीम ने आरोपी के अन्यत्र फरारा होने की संभावना के दृष्टिगत समय बर्वाद व करते हुये आरोपी के छिपे होने के सभी संभावित स्थानो पर तलाश की गई । आरोपी से संबंधित लोगो से बारीकी से पूछताछ की गई, तकनीकी साक्ष्यो के आधार पर भी आरोपी की पता तलाश की गई । पुलिस द्वारा किये गये अथक प्रयासो के परिणामस्वरूप आरोपी को 24 घंटे के भीतर उसके छिपे हुये स्थान से गिरफ्तार कर माननीय न्यायलय के समक्ष प्रस्तुत किया गया ।

          उपरोक्त कार्यवाही मे पुलिस अधीक्षक उमरिया के कुशल निर्देशन एवं अति. पुलिस अधीक्षक उमरिया व अनु. अधि. पुलिस उमरिया के मार्गदर्शन मे थाना प्रभारी इंदवार एवं उनकी टीम का सराहनीय योगदान रहा ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow