पूर्व सीएम कमलनाथ के बेहद करीबी रहे कांग्रेस नेता सैयद जफर अपने सैकड़ो समर्थकों के साथ बीजेपी में हुए शामिल

Mar 18, 2024 - 14:51
 0  91
पूर्व सीएम कमलनाथ के बेहद करीबी रहे कांग्रेस नेता सैयद जफर अपने सैकड़ो समर्थकों के साथ बीजेपी में हुए शामिल

भोपाल। लोकसभा चुनाव के इन वक्त पर एक बार फिर कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है जहां मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेहद करीबी माने जाने वाले नेता सैयद जफर अपने सैकड़ो समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली है राजधानी भोपाल स्थित भाजपा कार्यालय में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और बीजेपी के अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के द्वारा कांग्रेस नेताओं को बीजेपी के सदस्यता दिलाई गई है।

          दरअसल मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 के बाद भाजपा को मिली प्रचंड जीत और उसके बाद कांग्रेस पार्टी के नेताओं का कांग्रेस छोड़ भाजपा की ओर रुख करना कहीं ना कहीं उनका कांग्रेस से मोह भंग और उसके नेतृत्व से कहीं ना कहीं नाराजगी प्रतीत होती है। लगातार कांग्रेस नेताओं के द्वारा अपनी पार्टी को छोड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं शामिल होने वाले नेताओं में कई बड़े चेहरे भी हैं जो कभी ना कभी कांग्रेस की मुखिया के तौर पर रहे हैं।,

          लेकिन अब जब लोकसभा के चुनाव की आचार संहिता लागू हो गई है। देशभर में चुनाव को लेकर सरगर्मियां दिखाई दे रही हैं तमाम राजनीतिक दल प्रत्याशियों की घोषणा और चुनाव प्रचार में भी जुट चुके हैं। इस बीच मध्य प्रदेश में एक बार फिर कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है जहां लोकसभा चुनाव की इन वक्त पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेहद करीबी माने जाने वाले छिंदवाड़ा निवासी कांग्रेस नेता सैयद जफर अपने सैकड़ो समर्थकों के साथ कांग्रेस पार्टी को अलविदा कह दिया वहीं उन्होंने भाजपा के सदस्यता ली है।

          कांग्रेस नेता सैयद जफर और उनके सैकड़ो समर्थकों को राजधानी स्थित भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव भाजपा के अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की उपस्थिति में सदस्यता दिलाई गई है इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने सैयद जाफर और उनके समर्थकों के गले में बीजेपी का पट्टा पहनकर सदस्यता दिलाई है। सदस्यता ग्रहण करने में छिंदवाड़ा के अलावा अन्य जिलों के भी कांग्रेस नेता शामिल थे।

          कांग्रेस से बीजेपी में आए नेता सैयद जाफर ने कहा कि उन्हें कांग्रेस नेता कमलनाथ या पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी से कोई नाराजगी नहीं है। उनकी बात कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी से हुई है उन्होंने कहा कि वह राहुल गांधी की कार्य प्रणाली के चलते कांग्रेस छोड़ी है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow