MP में अब फुटकर विक्रेताओं का जब्त नहीं होगा ठेला, CM शिवराज बोले- जब्त करना संज्ञेय अपराध की श्रेणी में रहेगा, लेकिन उन्हें व्यवस्थित करेंगे

May 30, 2023 - 10:24
 0  72
MP में अब फुटकर विक्रेताओं का जब्त नहीं होगा ठेला,  CM शिवराज बोले- जब्त करना संज्ञेय अपराध की श्रेणी में रहेगा, लेकिन उन्हें व्यवस्थित करेंगे

भोपाल। सोमवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम अब बाजारों में रोज वसूली नहीं होगी। प्रदेश में सभी जगह ऐसी वसूली बंद होगी। साथ ही पथ विक्रेताओं का हाथ ठेला जब्त नहीं होगा।
          दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह ऐलान सीएम हाउस में आयोजित नगरीय क्षेत्र के हाथ ठेला चालकों, फेरी वालों, रेहड़ी वालों की महापंचायत में किया। सीएम ने कहा कि हम यह फैसला कर रहे हैं कि मध्यप्रदेश में कहीं भी पथ विक्रेताओं और फेरी वालों से रोज वसूली नहीं होगी, वह पूरी तरह से बंद कर दी जाएगी। पथ विक्रेताओं को नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों में एक बार रजिस्ट्रेशन कराना पड़ेगा। ताकि उनकी भी पहचान रहे। मेरा कर्तव्य है आपकी जिंदगी को आसान बनाना है।
<span;>सीएम ने कहा कि हाथ ठेला रोजी-रोटी का साधन है। मैं तत्काल प्रभाव से निर्देश देता हूं कि किसी का हाथ ठेला जब्त नहीं होगा। जिनके पास हाथ ठेला नहीं है, उसके लिए नगरीय विकास एवं आवास विभाग सब्सिडी पर हाथ ठेला उपलब्ध कराएगा। सीएम ने अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि हाथ ठेला जब्त करना पाप है। सीएम ने कहा कि पुलिस भी पथ विक्रेताओं को परेशान करती है। लेकिन अब हाठ ठेला जब्त करना संज्ञेय अपराध की श्रेणी में रहेगा। पुलिस पथ विक्रेताओं को परेशान न करे।
          सीएम ने कहा कि रोजी-रोटी की तलाश में गांव से शहर आने वाले गरीबों को रहने की व्यवस्था बनाने के लिए अर्बन डेवलपमेंट के प्लान में इसे शामिल करें। आसान शर्तों पर आवास देने का अभियान चलाएं।

सीएम शिवराज सिंह चौहान हुए भावुक
          पथ विक्रेता और स्व सहायता समूहों से चर्चा करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान भावुक हो गए। सीएम ने कहा कि जितना आपकी जिंदगी में परिवर्तन हो सके कर लो, मेरी जिंदगी, गरीबों की जिंदगी बदलने के लिए है। मेरे जिंदा रहते-रहते जिंदगी बदल लो।

Source: online. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow