पंजाब ने जलगांव को हराकर किया क्वार्टर फाइनल में प्रवेश

Feb 7, 2024 - 21:10
 0  53
पंजाब ने जलगांव को हराकर किया क्वार्टर फाइनल में प्रवेश

उमरिया।  जिले की सामाजिक साहित्यिक सांस्कृतिक एवं खेलकूद संस्था पैराडाइज क्लब उमरिया के तत्वाधान में आयोजित 26 वें अखिल भारतीय पैराडाइज गोल्ड कप क्रिकेट प्रतियोगिता 2024 के आज के इस मैच में जलगांव एवं पंजाब के मध्य मैच खेला गया 30-30 ओवर के निर्धारित इस मैच में पंजाब के कप्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया पंजाब की पूरी टीम 24.01 ओवर में 119 रन बनाकर ऑल आउट हो गई जिसमें यशवर्धन ने 42 रन सात्विक तिवारी ने 22 रन सचिन ने 14 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया वहीं जलगांव के बॉलर्स पवन टुडे ने 4 विकेट रोहित तलरेजा ने तीन विकेट दीपक भंडारे ने दो विकेट प्राप्त किया। लंच के बाद 120 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जलगांव की टीम पंजाब की बेहतर क्षेत्ररक्षण और कसी हुई गेंदबाजी के सामने बौनी साबित हुई और मात्र 10 ओवर ही खेल सकी और 44 रनों पर ऑलआउट हो गई बहुत ही शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन पंजाब के स्पिनर गेंदबाजों ने किया पंजाब की ओर से अनुज तिवारी ने 5 विकेट लिए सुमित पाठक ने चार विकेट और सचिन ने एक विकेट प्राप्त किया वहीं बल्लेबाजी में केवल जलगांव के रोहित तलरेजा ने 21 रन बनाए बाकी सभी खिलाड़ी बहुत ही कम अंकों में आउट हो गए आज के मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश के मंत्री अनुसूचित जनजाति मोर्चे के भाई राजेंद्र कोल पार्षद के द्वारा पंजाब के अनुज तिवारी जिन्होंने की 5 विकेट प्राप्त किया उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार नगद राशि देकर सम्मानित किया। आज पंजाब की ओर से हैट्रिक लेने वाले सुमित पाठक को भी सम्मानित किया गया इस टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक सुमित पाठक ने ली है। *आज के अंपायर्स सिकंदर खान और संदीप सतनामी रहे स्कोरिंग पर बादल गहरवार एवं आंखों देखा हाल अरुण गुप्ता श्याम बगड़िया रहे बीच मैदान में पहुंचकर टूर्नामेंट कमेटी के पदाधिकारी भरत अग्रवाल देवानंद स्वामी राजेंद्र कोल राकेश रावत ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और और उन्हें अच्छे खेल की शुभकामनाएं दी।

अंतिम क्वार्टर फाइनल मैच पंजाब एवं हैदराबाद के मध्य खेला जाएगा

          अखिल भारतीय पैराडाइज गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2024 के अंतिम क्वार्टर फाइनल का मैच पंजाब एवं हैदराबाद के मध्य खेला जाएगा।

          हैदराबाद और नोएडा के मध्य हुए मैच को टूर्नामेंट कमेटी ने रद्द किया और नोएडा को उसके आचरण एवं टूर्नामेंट रूल के खिलाफ परिचय दिया जिस वजह से उन्हें डिसक्वालीफाई किया गया।           

          पैराडाइज गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट समिति ने जिले के सभी खेल प्रेमी दशकों से अनुरोध किया है कि अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन करें और स्वस्थ खेल का आनंद उठाएं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow