आपकी मांगो के लिए बागी हुआ - नारायण त्रिपाठी

Oct 30, 2023 - 18:46
 0  12
आपकी मांगो के लिए बागी हुआ - नारायण त्रिपाठी

सुमित तोमर रिपोर्टर, मैहर।  नारायण त्रिपाठी ने कहा कि मेरा पूरा राजनैतिक जीवन मैहर की जनता जनार्दन के लिए समर्पित था और रहेगा। उन्होंने कहा कि मैहर में जब उप चुनाव हुआ था तब तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मैहर के गांव गांव गली मोहल्ले तक ले जाने का कार्य मैने किया था और क्षेत्र की समस्याओं से अवगत करा निराकरण कराए जाने का प्रयास किया था। जिसपर शिवराज जी ने लोगो की समस्या देख उन्हें खत्म करने का वादा करते हुए तमाम घोषणाएं की थी जिसकी बदौलत आप सभी ने मुझे आशीर्वाद दिया था और तीसरी बार अपनी सेवा का मौका दिया था। जब आप सभी ने तीसरी बार सदन में अपना प्रतिनिधित्व करने के लिए भेजा तो मेरा दायित्व था कि मै आपसे शिवराज जी द्वारा किये वादों को पूरा कराऊँ। और इसी कड़ी में जब मैंने कार्य करना प्रारम्भ किया तो लोगो को परेशानियां होनी सुरु हुई। लेकिन मै कहा पीछे हटने वाला था क्योंकि आपने भरोषे के साथ मुझे चुना था मैं एक एक घोषणाओं को पूरा कराने के कार्य मे लग गया जिससे मेरे मैहर की दिशा और दशा बदली जा सके।

          एक एक घोषणाओं को जब मैंने याद दिलाना सुरु किया और उन्हें पूरा किये जाने का दबाब सरकार पर बनाने लगा तो जिम्मेवार मुझसे भागने का प्रयास करने लगे लेकिन सेवक तो आप सभी का हु मैने आपसे किये एक एक वादे को पूरा कराने की मुहीम छेड़ दी। तब मुझसे बचने के लिए कुछ वादे तो पूरे हुए लेकिन बाकी बचे वादों के लिए कन्नी काटी जाने लगी परिणामतः जब मै उन वादों के लिए आवाज बुलंद करने लगा तो मुझे बागी और वगावती की संज्ञा दी जाने लगी क्योकि उन्हें तो ऐसा व्यक्ति चाहिये जो उनकी खुशामद कर सके उनकी चरण वंदना कर सके जनता का क्या ये तो आती जाती रहती है। लेकिन मैहर की जनता ने मुझे ऐसा कभी नही सिखया था कि मै उनका उनके वादों का गला घोंट अपने धंधा व्यापार को बचाने की राजनीति करने लगू।

          मैं बगावती बनना पसंद किया लेकिन जनता के वादों से बगावत नही कर सकता था जिसने मुझे अर्श से फर्श तक पहुचाया उससे धोखा मेरी फितरत में नही था और मैन सत्ता का सुखभोग त्याग आपकी लड़ाई लड़ने का रास्ता बनाया और आज विन्ध्य जनता पार्टी का गठन कर आप सभी के सामने उपस्थित हु। बेसक अगर आपकी नजरो में मैने गलत किया तो मैं आपका गुनहगार हु। और अगर मैंने ठीक किया तो आप सभी एकबार फिर तमाम छल छदम से दूर होकर मेरा सहयोग कर संदेश देने का कार्य कीजिये जिससे मै इस लड़ाई को मजबूती से लड़ सकूँ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow