कैबिनेट के फैसले: सरकार का चुनाव से पहले बड़ा दांव, किसानों के 2 लाख तक के कर्ज का ब्याज भरेगी सरकार, समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी की तारीख बढ़ी

May 10, 2023 - 03:06
 0  260
कैबिनेट के फैसले: सरकार का चुनाव से पहले बड़ा दांव, किसानों के 2 लाख तक के कर्ज का ब्याज भरेगी सरकार,  समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी की तारीख बढ़ी

भोपाल।  मध्यप्रदेश में मंगलवार को शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक हुई। इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए हैं। चुनाव से पहले शिवराज सरकार ने किसानों को लेकर बड़ा दांव खेला है। दरअसल, एमपी सरकार किसानों के 2 लाख तक के कर्ज का ब्याज भरेगी। कृषि ऋण ब्याज राशि माफी योजना के लिए आवेदन भरवाए जाएंगे। इसके अलावा समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन की तारीख को बढ़ा बढ़ाकर 20 मई कर दिया गया है।

          प्रदेश की शिवराज सरकार 2123 करोड रुपये की कृषि ऋण ब्याज राशि माफ करेगी। छतरपुर का गौरिहार, देवास का टोंक खुर्द और खंडवा के खालवा में नए SDM कार्यालय गठन को कैबिनेट की स्वीकृति दी कई है। वहीं कल से मुख्मयंत्री जन सेवा अभियान फिर से शुरू हो रहा हैं। 67 सेवाओं का लाभ मिलेगा। प्रभारी मंत्री अपने जिले और प्रभार के जिले में सतत मॉनिटरिंग करेंगे।

          मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट बैठक में खरगोन में बस दुर्घटना में मृतकों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की। कैबिनेट के सदस्यों ने खरगोन बस दुर्घटना में मृतकों के प्रति शोक व्यक्त जताया है। सीएम ने कैबिनेट बैठक में बताया कि बस दुर्घटना में अब तक प्राप्त जानकारी में 22 लोगों की असामयिक निधन हुआ है। राज्य शासन की ओर से मंत्री कमल पटेल खरगोन जाएंगे।

Source  : online. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow