अवैध तरीके से रेत का खनन व परिवहन करने पर 2 प्रकरण पंजीबद्ध

Apr 28, 2023 - 02:57
 0  35
अवैध तरीके से रेत का खनन व परिवहन करने पर 2 प्रकरण पंजीबद्ध

उमरिया पुलिस की आई बड़ी कार्यवाही अवैध तरीके से रेत का खनन व परिवहन करने पर 2 प्रकरण पंजीबद्ध, रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्राली भी हुई जप्त

उमरिया।   अवैध रेत के उत्खनन और परिवहन पर उमरिया पुलिस की लगातार कार्यवाही जारी है उसी के तहत उमरिया पुलिस ने आज एक फिर से बड़ी कार्रवाई की है जहां दो ट्रैक्टर ट्राली को जप्त कर लिया है एवं बड़ी कार्रवाई की है।

          पुलिस अधीक्षक उमरिया प्रमोद कुमार सिन्हा द्वारा खनिज संपदा के अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर अंकुश लगाने हेतु समस्त थाना वा चौकी प्रभारियो को ठोस कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया था। इसी को दृष्टिगत रखते हुए दिनांक 24.04.2023 को थाना इंदवार पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर छापामार कार्यवाही कर झलवार नाला से अवैध रूप से रेत उत्खनन कर परिवहन कर रहे ट्रेक्टर को जप्त कर लिया है।

          वही पुलिस ने चालक रम्मू कोल पिता लख्खू कोल निवासी इंदवार के कब्जे से 01 ट्राली अवैध रेत मय ट्रेक्टर जप्त कर ट्रेक्टर के मालिक वेद प्रकाश उर्फ दीपक मिश्रा व ट्रेक्टर चालक से उक्त रेत के संबंध में दस्तावेज चाहे गये जिनके द्वारा कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत न करने पर दोनो आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्र. 158/23 धारा धारा 379 ताहि 4/21 खान खनिज अधिनियम का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।

          वही इसी प्रकार दिनांक 25.04.2023 को थाना चंदिया पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर रेड कार्यवाही कर ग्राम बहरवाह तिराहा पर रेत उत्खनन कर परिवहन कर रहे ट्रेक्टर चालक संतलाल यादव उम्र 26 साल निवासी बहेरवाह के कब्जे से 01 ट्राली अवैध रेत मय ट्रेक्टर जप्त कर आरोपी चालक से उक्त रेत के संबंध में दस्तावेज चाहे गये जिनके द्वारा कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत न करने पर आरोपी के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है।

          वागी अपराध क्र.116/ 23 धारा धारा 379 ताहि 4/21 खान खनिज अधिनियम का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।

Source  : online. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow