उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन में हो रही टालमटोली, जिला शिक्षा अधिकारी होंगे जिम्मेदार

Apr 25, 2023 - 07:14
Apr 25, 2023 - 11:09
 0  127
उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन में हो रही टालमटोली, जिला शिक्षा अधिकारी होंगे जिम्मेदार

मूल्यांकन केंद्रों पर जब मूल्यांकनकर्ता ही रहेंगे अनुपस्थित तो कौन जांचेगा बच्चों की कापियां ??

जिला शिक्षा अधिकारी निर्धारित समयसीमा में अपने अपने जिलों की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य सम्पन्न कराएं

मध्यप्रदेश लोक शिक्षण संचालनालय (आयुक्त- अनुभा श्रीवास्तव) ने किया फरमान जारी

भोपाल।  मिली जानकारी के अनुसार परीक्षा नियंत्रक माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल ने हाईस्कूल एवं हायर सेकेंडरी मुख्य परीक्षा-2023 के मूल्यांकन कार्य के संबंध में अमूल्यांकित उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन को लेकर लोकशिक्षण संचालनालय को अवगत कराया गया है। 
          बता दें कि हाईस्कूल एवं हायर सेकेंडरी मुख्य परीक्षा-2023 की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन 18 मार्च 2023 से प्रारंभ हो चुका है। बावजूद इसके मूल्यांकन अधिकारीयों और मूल्यांकनकर्ताओं द्वारा जानबूझकर उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य में टालामटोली बरती जा रही हैं। 
          उल्लेखनीय है कि सीएम राइज संस्थाओं और अन्य संस्थाओं के प्राचार्यों द्वारा जिन मास्साब और बहनजी की ड्यूटी मूल्यांकन कार्य मे लगाई गई है संबंधित संस्था प्राचार्यों द्वारा उन्हें मूल्यांकन केंद्रों में बैठकर कापियां जांचने लिए अबतक कार्यमुक्त (रिलीव) नहीं किया गया है। ऐसे में मूल्यांकन कार्य प्रभावित हो रहा है जिसे लेकर आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा प्रदेश के समस्त जिला शिक्षा अधिकारी को जारी फरमान के माध्यम से अल्टीमेटम दिया गया है । साथ ही प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को उनके उत्तरदायित्वों को लेकर निर्देशित किया गया है ताकि वे तत्काल अपने अपने जिले में निर्धारित समयसीमा में हाईस्कूल एवं हायर सेकेंडरी मुख्य परीक्षा-2023 का मूल्यांकन कार्य पूर्ण करवाएं अन्यथा लापरवाही की स्थिति में इसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी जिला शिक्षा अधिकारियों की रहेगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow