थप्पड़ बाज विधायक : कांग्रेस विधायक बृहस्पत के खिलाफ उतरे बैंककर्मी, कहा - विधायक पर कार्रवाई नहीं हुई तो करेंगे बैंक बंद

Apr 6, 2023 - 11:17
 0  50
थप्पड़ बाज विधायक : कांग्रेस विधायक बृहस्पत के खिलाफ उतरे बैंककर्मी, कहा - विधायक पर कार्रवाई नहीं हुई तो करेंगे बैंक बंद

अंबिकापुर / सरगुजा।  अपनी कार्यशैली को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले रामानुंजगंज से कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह ने जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक रामानुजगंज शाखा के एक कर्मचारी को किसानों के सामने ही थप्पड़ मार दिया। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि विधायक ने कर्मचारी को बिना रुके एक के बाद एक पांच थप्पड़ जड़ दिए। विधायक का आक्रोश देख वहां मौजूद लोगों ने बीच बचाव कर विधायक को अलग किया। किसानों के धान बोनस वितरण में देरी होने पर नाराज विधायक बैंक पहुंच गए और कर्मचारी को बाहर बुलाकर पिट दिया। बैंक कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री से घटना की शिकायत कर विधायक पर कार्रवाई की मांग की है। कार्रवाई नहीं होने पर कर्मचारी पांच और छह अप्रैल को विरोध में अवकाश पर रहेंगे।
          घटना सोमवार तीन अप्रैल की है। रामानुजगंज सहकारी बैंक में किसानों को धान का बोनस वितरण किया जा रहा था। बैंक कर्मचारी संघ के अध्यक्ष आरके खरे का कहना है कि कर्मचारी कम होने के कारण बोनस वितरण में विलंब हो रहा था। बड़ी संख्या में किसान बैंक पहुंचे थे। इसी बीच एक किसान ने विधायक बृहस्पत सिंह को फोन कर कर्मचारी राजेश पाल से बात करने को कहा। कर्मचारी राजेश पाल ने विधायक से बात नहीं की तो किसान ने विधायक को फोन पर ही बता दिया कि कर्मचारी बात नहीं करना चाह रहे हैं। इससे तिलमिलाए बृहस्पत सीधे बैंक पहुंच गए और कर्मचारी को बाहर बुलाया और गाली गलौज कर पिट दिया।
          बिधायक बोले, सरकार में हैं नपुसंक नहीं कर्मचारी के साथ मारपीट किए जाने के सवाल पर बिधायक बृहस्पत सिंह ने कहा कि तीन सौ किसान बैंक में धान बोनस के लिए पहुंचे थे। एक किसान का हाथ टूटा हुआ था और वह अपने इलाज के लिए पैसे की मांग करा था लेकिन कर्मचारी पैसे देने से टाल मटोल करता रहा। यह कैसे कोई बर्दाशत कर सकता है। यह पूछे जाने पर कि अाप सरकार में हैं और एक जनप्रतिनिधि के लिए क्या उचित है, बृहस्पत ने कहा कि सरकार में हैं और इसका मतलब यह नहीं है कि हम नपुंसक हो गए हैं। किसान के साथ अन्याय हो और हम चुपचाप क्या देखते रहें?चोरी और सीना जोरी भी कोई करे यह सब में देखने सुनने वाला नहीं हूं। किसानों के पैसे पर कोई डांका डालेगा यह हमसे बर्दाशत नहीं करेंगे।
          कर्मचारियों की चेतावनी, अनिश्चितकाल के लिए करेंगे बैंक बंद जिला सहकारी बैंक यूनियन ने बिधायक द्वारा कर्मचारी के साथ मारपीट किए जाने की शिकायत मुख्यमंत्री से की है जिसमें बिधायक पर संघ ने कार्रवाई की मांग करते हुए चेतावनी दी है कि अगर विधायक के खिलाफ कार्रवाई नही की जाती है तो अनिश्चित काल के लिए बैंक बंद कर दिया जाएगा। शिकायत में कर्मचारियों ने अपनी सुरक्षा की गारंटी की भी मांग की है। बिधायक का तारिफ कर गए थे दो मंत्री, कहा था सरगुजा का भविष्य बलरामपुर जिले के महराजगंज में दो दिन पहले हुए किसान सम्मेलन में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे और आबकारी मंत्री कवासी लखमा कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह की तारीफ का पुल बांधते हुए कहा था बृहस्पत सरगुजा संभाग के भविष्य हैं। आने वाले चुनाव में 75 अधिक विधायकों के साथ कांग्रेस की सरकारी बनने वाली है। बृहस्पत सिंह को प्रचंड मतों से जीताना है। आपके विधायक आपके लिए सबसे ज्यादा लड़ाई लड़ने वाले विधायक हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow