रेत का हो रहा अवैध उत्खनन, अंकुश लगाने पर हरिजन एक्ट की दे रहे धमकी

Dec 21, 2022 - 11:42
 0  43
रेत का हो रहा अवैध उत्खनन, अंकुश लगाने पर हरिजन एक्ट की दे रहे धमकी

उमरिया।  पिटोर रेत खदान में स्थानीय दबंग जमकर रेत उत्खनन कर अवैध परिवहन कर रहे है, मना करने पर दबंगई के साथ हरिजन एक्ट लगाने धमकी भी दे रहे है।  इस मामले की शिकायत अधिकृत रेत ठेकेदार आरएसआई स्टोन वर्ल्ड प्रा.लि ने सम्बंधित इंदवार थाना अंतर्गत अमरपुर चौकी में की है। 

          शिकायत में उल्लेख है कि बीते बुधवार को जानकारी के आधार पर जब मौके पर पहुंचे तो स्थानीय दबंगों ने गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी है साथ ही कहा है कि दुबारा इधर आये तो हरिजन एक्ट में फंसा देंगे।  इसके अलावा शिकायती पत्र में यह भी उल्लेख है कि स्थानीय दबंग इतने में भी नही रुके, बल्कि कम्पनी कर्मियों पर जान से मारने की नीयत से  ट्रैक्टर भी चढ़ाने का प्रयास किया, जिसके बाद मामले की शिकायत सम्बंधित अमरपुर पुलिस को दी गई थी।  घटना के बाद मौके पर पुलिस भी पहुंची थी। 

          रेत के अधिकृत ठेकेदार ने शिकायती प्रपत्र में कहा है कि ऐसी घटनाओं से कारोबार के साथ राजस्व की हानि हो रही है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है, न्यायसंगत कार्यवाही की जाए। 

          जिले में रेत के अवैध उत्खनन एवम परिवहन पर अंकुश नही लग पा रहा, लंबे समय से जो स्थानीय रेत माफिया स्थानीय स्तर पर सक्रिय थे, वे और भी अधिक सक्रिय है, दुर्भाग्य तो ये है कि अब ये खनिज माफिया धमकी के साथ खनिज उत्खनन को अंकुश लगाने वालों पर ही कार्यवाही कराने धमकी दे रहे है, जो चिन्ताजनक है।

          विदित हो कि अधिकृत रेत ठेकेदार आरएसआई स्टोन वर्ल्ड प्रा.लि के पास पिटोर रेत खदान है, इसी खदान से स्थानीय दबंग अवैध रूप से ट्रैक्टर के माध्यम से रेत का उत्खनन एवम परिवहन कर रहे है, निश्चित रूप से ऐसे हालातो में ठेकेदार के कारोबार के साथ साथ राजस्व की भारी क्षति हो रही है।  इस मामले की लिखित शिकायत रेत ठेकेदार ने सम्बंधित खनिज विभाग से भी की है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow