भगवान को भी दिया धोखा-कांग्रेस का आरोप, भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार का नतीजा है महाकाल लोक की घटना, प्रेसवार्ता संपन्न

Jun 4, 2023 - 11:12
 0  42
भगवान को भी दिया धोखा-कांग्रेस का आरोप, भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार का नतीजा है महाकाल लोक की  घटना, प्रेसवार्ता संपन्न

उमरिया। उज्जैन के महाकाल लोक मे करोड़ों रूपये की लागत से बनवाई गई मूर्तियां महज 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चली हवा बर्दाश्त नहीं कर सकी। यह  सरकार द्वारा किये गये भ्रष्टाचार का नतीजा है। मजे की बात तो यह है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बिना जांच कराये ही संबंधित विभाग और निर्माण एजेन्सी को क्लीन चिट दे दी। ऐसा करके भाजपा ने महाकाल को भी धोखा दे दिया है। उक्ताशय के आरोप जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय सिंह ने स्थानीय विश्राम गृह मे आयोजित पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए लगाये। श्री सिंह ने कहा कि महाकाल लोक का शुभारंभ करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि ये मूर्तियां न तो कभी बदरंग होंगी और नां ही गिरेंगी, परंतु इस घोषणा के एक मांह बाद ही मूर्तियों की डेंटिंग-पेंटिंग पर 96 लाख रूपये खर्च हो गये। श्री सिंह न बताया कि महाकाल काल लोक मे लगी सप्तऋषियों की प्रत्येक मूर्ति 10 लाख रूपये मे बनवाई गई। जबकि भोपाल मे ही सिंधी समाज द्वारा इससे भी ऊंची मूर्ति मात्र 4 लाख रूपये मे निर्मित कराई गई। कुल मिला कर सरकार धर्म और आस्था से जुड़े इन कार्यो मे भी धांधली करने से बाज नहीं आई। पत्रकारवार्ता मे पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश शर्मा, त्रिभुवन प्रताप सिंह, ठाकुरदास सचदेव, प्रवक्ता अशोक गौंटिया, शिशुपाल यादव, मिथलेश राय, शकुंतला धुर्वे, निवेदन कुमार, मो. आजाद, राजीव सिंह आदि कांग्रेसजन उपस्थित थे।
कमलनाथ ने बढ़ाई थी राशि
          जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय सिंह ने बताया कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ उज्जैन के महाकाल लोक को आध्यात्मिक पर्यटन का वैश्विक केंद्र बनाना चाहते थे। इसके लिये उन्होने 300 करोड़ रूपये के अतिरिक्त बजट का प्रावधान भी किया था, परंतु भ्रष्टाचार ने इस योजना को अधर मे डाल दिया है। श्री सिंह ने कहा कि सरकार अब खण्डित प्रतिमाओं को मरम्मत कर पुन: खड़ा करने का काम कर रही है। जो कि आपत्तिजनक है। उन्होने कहा कि भाजपा सनातन धर्म को अपमानित करना बंद करे। टूटी हुई प्रतिमाओं के स्थान पर नई गुणवत्तापूर्ण मूर्तियां स्थापित कराने के सांथ ही इस पूरे मामले की जांच उच्च न्यायालय के सेवानिवृत न्यायाधीश से करा कर दोषियों को दण्डित किया जाय।

प्रियंका गांधी की सभा मे पहुंचेंगे कांग्रेसी
          पूर्व विधायक अजय सिंह ने बताया कि कांग्रेस की राष्ट्रीय नेता श्रीमती प्रियंका गांधी आगामी 12 जून को जबलपुर मे एक विशाल सभा को संबोधित करेंगी। जिसकी तैयारियां की जा रही हैं। उन्होने बताया कि श्रीमती गांधी की सभा मे जिले के सैकड़ों कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे।

ट्रेन हादसे मे मृतकों को दी श्रद्धांजली
          पत्रकारवार्ता के उपरांत कांग्रेसजनो ने उड़ीसा के बालासोर मे हुए भीषण रेल हादसे मे मृत यात्रियों को श्रद्धांजली दी। इस मौके पर दो मिनट का मौन रखा गया। पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक अजय सिंह ने सरकार से मृतकों के आश्रितों तथा घायलों को तत्काल आर्थिक मदद एवं इस दुर्घटना की निष्पक्ष जांच कराने की मांग सरकार से की है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow