उज्जैन के ‘महाकाल लोक’ में मूर्ति टूटने के मामले में लोकायुक्त ने जांच के दिए आदेश, पहले से ही भ्रष्टाचार की चल रही है जांच

Jun 2, 2023 - 07:54
 0  115
उज्जैन के ‘महाकाल लोक’ में मूर्ति टूटने के मामले में लोकायुक्त ने जांच के दिए आदेश, पहले से ही भ्रष्टाचार की चल रही है जांच

भोपाल। मध्य प्रदेश लोकायुक्त ने महाकाल लोक में मूर्ति टूटने के मामले में जांच के आदेश दिए हैं. भ्रष्टाचार के मामलों में पहले से ही प्राथमिकी दर्ज कर लोकायुक्त जांच कर रही है. पीडब्ल्यूडी स्तर के दो अधिकारी मूर्तियों के टूटने के मामले में तकनीकी फैक्ट्स की जांच करेंगे. लोकायुक्त संगठन के अध्यक्ष और पूर्व न्यायाधीश एनके गुप्ता ने जांच के आदेश दिए हैं.

           रविवार दोपहर आई तेज आंधी के कारण प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में ‘श्री महाकाल लोक’ कॉरिडोर की 6 मूर्तियां गिरकर टूट गईं. ये खंडित मूर्तियां वहां स्थापित सात ऋषियों में से छह की हैं और करीब 10 फीट ऊंची थीं. इस घटना के बाद यहां खंडित मूर्तियों को हटाकर नए मूर्ति स्थापित की जाएगी.

          बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 11 अक्टूबर को 900 मीटर लंबे ‘‘श्री महाकाल लोक’’ गलियारे के पहले चरण का लोकार्पण किया था. कुल 856 करोड़ रुपये की लागत वाली इस परियोजना के पहले चरण में ‘श्री महाकाल लोक’ को 351 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है. देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकालेश्वर का मंदिर उज्जैन में स्थित है. यहां देश विदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं.

Source : online. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow