ढाई साल से जले है तीनो ट्रांफॉर्मर, ब्लैक आउट होने से किसान प्रभावित

Oct 19, 2023 - 05:57
 0  26
ढाई साल से जले है तीनो ट्रांफॉर्मर, ब्लैक आउट होने से किसान प्रभावित

उमरिया।  भरेवा फीडर के ग्राम मुंगवानी स्थित मदाईन टोला में पिछले ढाई वर्षों से ट्रांफॉर्मर जले हुए है,जिस वजह से गांव में बिजली की भारी समस्या है। इस बाबत क़ई बार ग्रामीण उपभोक्ताओं ने शिकवा शिकायत भी की है, पर अभी तक विद्युत व्यवस्था बहाल होने को लेकर विभागीय स्तर से कोई पहल नही की गई है, जिन कारणों से बच्चों की शिक्षा, कृषि समेत ज़रूरी दैनिक दिनचर्या प्रभावित हो रही है।

          स्थानीय किसानों की मांग है कि कलेक्टर इस पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए जिम्मेदारों को कड़े निर्देश देते हुए बिजली व्यवस्था अविलंब बहाल कराए।

           विदित हो कि ग्राम मुगवानी में तीन ट्रांसफार्मर लगे हुए है, जिनमे 63 केबी का जुडेरा तालाब में, दूसरा लालमणि कुशवाहा के खेत मे 100 केबी एवम तीसरा 100 केबी का मुरलीधर कुशवाहा के घर के पास है।  इनमे सभी तीनो ट्रांसफार्मर करींब ढाई सालों से जले हुए है।  यहाँ किसानों को इतनी बिजली भी नही मिल रही है कि वो अपने मोबाइल को चार्ज कर सके।

          बताया जाता है कि गांव के कुछ लोग निजी ट्रांसफार्मर लगाए हुए है, जिनकी मदद से प्रभावित किसान बिजली सम्बन्धी अनिवार्य समस्याओं को किसी तरह पूरी कर पा रहे है।कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद्य से ग्रामीण किसानों की मांग है कि गांव के तीनों जले ट्रांसफार्मर ठीक कराया जाए, जिससे गांव में बाधित विद्युत व्यवस्था पुनः बहाल हो सके। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow