तीसरी सूची में भी नही जारी हुआ सीएम शिवराज सिंह का नाम, लगाए जा रहे है ये बड़े कयास

Sep 29, 2023 - 12:39
 0  496
तीसरी सूची में भी नही जारी हुआ सीएम शिवराज सिंह का नाम, लगाए जा रहे है ये बड़े कयास

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए भाजपा ने तीन सूचिया जारी कर  79 सीटों पर अपने पत्ते खोल दिए है। भाजपा किनदूसरी सूची आने के बाद तो एमपी का चुनावी माहौल भी बदला बदला नजर आ रहा है। दूसरी सूची में एमपी के कई दिग्गज नेताओं को विधानसभा चुनाव में उतार दिया गया। अगर सर्वमान्य चेहरे की बात करें तो केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, आदिवासी चेहरे की बात करें तो केंद्रीय स्पातमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते और ओबीसी चेहरे की बात करें तो केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल का नाम की घोषणा के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

क्यों नही घोषित हुआ अभी तक सीएम की सीट

          चुनावी चौपालों की चर्चा में चर्चा इस बात की हो रही है कि चार बार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की किस विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे आखिर इस उनकी तत्कालीन सीट पर ऐसा कौन सा पेंच है जो अभी तक उनके नाम की घोषणा नही हुई है।

10 साल बाद भी वही समस्या

          गौरतलब है कि 2014 में केंद्र में कांग्रेस के विजयरथ को रोकने के लिए पीएम उम्मीदवार के रूप में वर्तमान सीएम शिवराज सिंह चौहान का नाम भी बड़ी तेजी से सामने आया था लेकिन तत्कालीन गुजरात मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने टिक नही पाया था अब जब सीएम शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में जब संगठन विधानसभा चुनाव 2023 में उतरता है और यदि जीत हासिल करता है तो पीएम पद के बड़े दावेदारों के नाम के रूप में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम तेजी से सामन आ सकता है।

तो क्या सीएम अब दिल्ली का रुख करेंगे

          मध्यप्रदेश के कद्दावर चेहरो को विधानसभा चुनाव में उतारे जाने के बाद अब राजनैतिक गलियारों में कयास लगाए जा रहे है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान को अब केंद्रीय संगठन दिल्ली का रास्ता दिखा सकता है। जनआशीर्वाद यात्रा में मिले संकेत मध्यप्रदेश में चुनाव के पहले निकाली गई जनआशीर्वाद यात्रा में किसी एक चेहरे को आगे नही किया गया,और सीएम शिवराज सिंह चौहान को जन आशीर्वाद यात्रा में फ्रीहैंड न छोड़ा जाना भी चर्चा का विषय बना हुआ है। तो क्या सीएम नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव 3 सूची के बाद भी सीएम के सीट की घोषणा न होना से अब कयास लगाए जा रहे है कि एंटी इनकम्बेंसी को पूरी तरह से ध्वस्त करने के लिए के लिए केंद्रीय संगठन विधानसभा चुनाव से सीएम शिवराज सिंह चौहान को दूर रख सकता है। हालांकि यह भाजपा की बाकी बची सीटों की सूची जारी होने के बाद मामला स्वतः स्पष्ट हो जाएगा।

किया जा रहा है कंफ्यूज : अखिलेश यादव

          वही यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कि टिकट घोषित न किये जाने पर सवाल उठाते हुए, भाजपा द्वारा केंद्रीय मंत्रियों को चुनाव में टिकट देने को जनता को बेबकूफ बनाना बताया! उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा द्वारा केंद्रीय मंत्रियों को विधान सभा चुनाव में टिकट देने को लेकर कहा कि जनता को कन्फूज़ करने के लिए भाजपा ने केंद्रीय मंत्रियों को विधानसभा चुनाव का टिकट दिया है, वहीं भाजपा टिकट किसी और को देगी और मुख्यमंत्री किसी और को बना दे,वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कि टिकट जारी न होने पर सवाल भी उठाया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow