भ्रष्टाचार के खिलाफ रहे बाबू को विधवा ने बरगलाया

Sep 9, 2023 - 22:49
Sep 9, 2023 - 23:04
 0  407
भ्रष्टाचार के खिलाफ रहे बाबू को विधवा ने बरगलाया

नर्मदापुरम: स्वास्थ्य महकमे का 55 वर्षीय वर्मा बाबू (लिपिक) 4-सितंबर से अपने घर से बिना बताए लापता है। श्रीमती वर्मा ने शंका जाहिर करते हुए इस बारे में पति की गुमशुदगी का एक आवेदन स्थानीय पुलिस को देकर कानूनी कार्यवाही की मांग की है । उधर विभागीय सूत्रों की माने तो वर्मा बाबू की बहन की तबियत ठीक नहीं है और सीरियस का हवाला देकर छुट्टी आवेदन की बात सामने आई है। आश्चर्य की बात तो यह है कि इस शासकीय कर्मचारी के कदाचार की लेकर पहले भी कई शिकायतें हुई लेकिन जिम्मेदार मामले को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं । सन 2019 से अबतक सिस्टम के आला अधिकारियों को लिपिक की पत्नी कई बार आवेदन देकर कार्यवाही की मांग चुकी है । लेकिन नतीजा सिफर रहा। यह देख लिपिक की पत्नी अब हैरान परेशान है। सवाल उठ रहे हैं ? आखिर जिला प्रशासन मामले को गंभीरता से क्यों नहीं ले रहा है ? इसके पीछे ऐसे कौनसे राज छिपे हैं ? कहीं मिलीभगत के चलते भ्रष्टाचार के नाम का डंका पीटने वाल लिपिक और विधवा स्वास्थ्य विभाग के साथ कोई बड़ा खेला तो नहीं खेल रहे ? किसी बड़े भ्रष्टाचार पर पर्दा तो नहीं डाला जा रहा है ? इन तमाम सवालों के जवाब का खुलासा तब होगा जब इस दफा मामले में पुलिस प्रशासन द्वारा हर पहलू की बारीकी से जांच की जाएगी ।

          आपको बता दें कि सीएमएचओ कार्यालय में कार्यरत लिपिक मदन मोहन वर्मा कभी भ्रष्टाचार के सख्त खिलाफ था, इसी के चलते पूर्व में अपने ही कार्यालय में सीएमएचओ डॉ प्रदीप मोजेश को रिश्वतखोरी में लोकायुक्त के हाथों ट्रेप भी करा चुका है। इतना ही नहीं विभाग समेत अपने परिवार में भी लोकायुक्त संगठन का डर बताकर लिपिक मनमानी से अपना उल्लू सीधा कर रहा है। श्रीमती वर्मा का आरोप है कि मेरा पति आये दिन कार्यालयीन समय में ड्यूटी से गायब रहता है। परिवार से झूठ बोलकर पिपरिया स्वास्थ्य केंद्र की संगणक शातिर (विधवा) हेमा राठौर के साथ पाया जाता है। कई कई दिन घर नहीं आता और घर आने पर परिवार के साथ मारपीट गाली गलौंच करता है।

           एक शासकीय कर्मचारी की ऐसी हरकतों के कारण हमारा परिवार मानसिक एवं शारीरिक प्रताड़ना झेल रहा है, परिवार की खुशहाली पर हम पुलिस की मदद लेने को मजबूर हैं। पति को विधवा से मुक्ति दिलवाने (स्वास्थ्य कर्मी) श्रीमती वर्मा द्वारा लिपिक और विधवा दोनों के मोबाईल नम्बरों की साईबर जांच की मांग करते हए उचित कार्यवाही के संबंध में देहात पुलिस को शिकायत आवेदन सौंपा गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए देहात पुलिस ने श्रीमती वर्मा को हर एंगल से जांच उपरांत कड़ी कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow